Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चेक बाउंस का मामले... आरोपित पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर कोर्ट ने दिया थाना प्रभारी का वेतन रोकने व न्यायालय में हाजिर होने का आदेश

Jharkhand Crime चेक बाउंस मामले के आरोपित पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर थाना प्रभारी पर कोर्ट ने बड़ी कार्रवाई की है। न्यायालय ने सिदगोड़ा थाना प्रभारी का वेतन रोकने और न्यायालय में सशरीर हाजिर होने का आदेश शनिवार को जारी किया है। साथ ही वरीय पुलिस अधीक्षक को आदेश की जानकारी दी गई है। वहींआरोपित के विरुद्ध न्यायालय ने गैर जमानतीय वारंट जारी किया है।

By Anwesh Ambashtha Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 21 Jan 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लियए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी रिचेश कुमार के न्यायालय ने सिदगोड़ा थाना प्रभारी का वेतन रोकने और न्यायालय में सशरीर हाजिर होने का आदेश शनिवार को जारी किया है। साथ ही वरीय पुलिस अधीक्षक को आदेश की जानकारी दी गई है।

मामला सिदगोड़ा थाना क्षेत्र निवासी अभय कुमार सिन्हा के विरुद्ध चेक बाउंस से संबंधित है। आरोपित के विरुद्ध न्यायालय ने गैर जमानतीय वारंट जारी किया है। उस पर कार्रवाई और गिरफ्तारी को लेकर न्यायालय ने कई बार सिदगोड़ा थाना प्रभारी को नोटिस भेजा।

मामले की अद्यतन स्थिति की जानकारी मांगी। वरीय पुलिस अधीक्षक को भी न्यायालय के आदेश से अवगत कराया गया। बावजूद पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं की गई। जानकारी देते हुए अधिवक्ता रंजनधारी सिंह ने बताया कि चेक बाउंस मामले को लेकर अभय कुमार सिंह के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई गई थी।

न्यायालय में आरोपित के उपस्थित नहीं होने पर नोटिस दिया गया। इसके बाद वारंट और गिरफ्तारी वारंट न्यायालय ने जारी किया था।

पुलिस ने श्मशान जाकर कब्जे में लिया नाबालिग का शव

इसके अलावा, एक अन्य मामले में जयनगर (कोडरमा) में जयनगर थाना क्षेत्र के खरपोका में एक 17 वर्षीय नाबालिग आशीष के कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला सामने आया है। मृतक खरपोका निवासी जगदीश यादव का पुत्र था।

परिवार वालों के अनुसार मृतक के स्वजन अपने पुत्र पर पढ़ने के लिए दबाव बनाते थे, परंतु वह पढ़ना नहीं चाहता था। परिवारवालों उसे बाहर जाकर कुछ टेक्निकल काम भी सीखने के लिए प्रेरित करते थे्र परंतु वह बाहर भी नहीं जाना चाहता था।

इसी बात को लेकर शुक्रवार को परिवारवालों के साथ उसकी कहासुनी हो गई और रात्रि में वह पंखे से झूल कर अपनी जान दे दी। घटना के बाद स्वजनों ने आनन-फानन में आशीष के शव का अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गये।

जब इसकी खबर स्थानीय पुलिस को मिली तो थाना प्रभारी राजेंद्र राणा दलबल के साथ श्मशान घाट पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया।

यह भी पढ़ें-

Train News: कई ट्रेनों की चाल में हुआ सुधार, इतने घंटे देरी से पटना पहुंची राजधानी एक्सप्रेस; ये रहा संपूर्ण क्रांति का हाल

'लालू एंड सन की इस बार तो...', भाजपा नेता का राजद सुप्रीमो पर बड़ा हमला, कहा- एजेंसी अभी छोड़ने...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें