Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Jharkhand Visit: इस दिन झारखंड आएंगे PM मोदी, भीड़ व ट्रैफिक बनेगी चुनौती; जरूरी तैयारी शुरू

जमशेदपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम मोदी झारखंड आ रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घाटशिला के मउभंडार में पहली बार जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके दौरे और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन ने सभी तैयारी शुरू कर दी हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां 19 मई को जनसभा को संबोधित करेंगे।

By Mantosh Mandal Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 12 May 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
इस दिन झारखंड का दौरा करेंगे PM मोदी (File Photo)

संवाद सूत्र, घाटशिला। PM Modi Jharkhand Visit: जमशेदपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने घाटशिला के मउभंडार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली बार पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन के स्तर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 मई को जनसभा को संबोधित करेंगे।

रविवार को सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

रविवार को जिले के एडीएम, ग्रामीण एसपी, एसडीपीओ के संग पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था के तैयारियों का जायजा लिया। जनसभा स्थल मउभंडार ताम्र प्रतिभा मैदान का निरीक्षण किया गया।

इसके बाद प्रस्तावित हैलीपेड स्थल का निरीक्षण किया गया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भीड़ पर कंट्रोल बनाए रखना पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

भीड़ को संभालना होगा चुनौतीपूर्ण काम

मउभंडार ग्राउंड पीएम के कार्यक्रम के अनुरूप छोटा माना जाता है। ऐसे में यहां भीड़ संभालना एक चुनौती होगी। वहीं शहर की ट्राफिक व्यवस्था पर कंट्रोल बनाए रखना भी एक चैलेंज भरा काम होगा। क्योंकि शहर में एक ही मुख्य मार्ग है।

जो सभास्थल मैदान के समीप से होकर पार होती। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने इन तमाम मुद्दों को लेकर पूरे शहर में अलग-अलग स्थानों पर सभा में पहुंचने वाली गाड़ियों के लिए पार्किंग स्थल चिन्हित किए गए। कार्यक्रम स्थल से पहले ही वाहनों की नो इंट्री हेतु बैरियर लगाए जाएंगे।

कई स्थानों को पार्किंग स्थल बनाने के लिए किया चिन्हित

प्रधानमंत्री की जनसभा में दूर दराज से वाहनों से पहुंचने वाले लोगों को कार्यक्रम स्थल से ही कुछ दूर पर अपने बड़े वाहनों को तय पार्किंग स्थल पर ही खड़ा करना होगा।

इसके लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने बेनाशोल फुटबाल ग्राउंड, मउभंडार बाबूलाइन व टुमांगडुंगरी ग्राउंड, सर्कस मैदान ग्राउंड, कीताड़ीह काजू जंगल के समीप ग्राउंड को देखकर उसे चिन्हित किया।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों ने बनाई रणनीति

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य होगा।

इसके लिए दूसरे जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस बल मंगाए जाने की भी संभावना है। मउभंडार डायरेक्टर बंगला में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रम के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की।

भाजपा नेताओं ने भी झोंकी ताकत

मउभंडार में पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर भाजपा नेताओं ने भी पूरी ताकत झोंकी है। भाजपा ने कार्यक्रम स्थल व भीड़ जुटाने को लेकर चर्चा की। इसके अलावे कार्यक्रम की रूपरेखा से प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया। भाजपा ने कार्यक्रम में अधिक से अधिक भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है।

ये भी पढ़ें-

Kejriwal Jharkhand Visit: जेल से निकलने के बाद झारखंड आ रहे दिल्ली के CM केजरीवाल, BJP के खिलाफ भरेंगे हुंकार

पलामू सीट पर इतने लाख वोटर्स डालेंगे वोट, चुनाव की सभी तैयारियां पूरी; 2427 मतदान केंद्र किए गए तैयार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें