Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्जदारों से बचने के लिए चली चाल, अपने ही दोस्त से चलवाई गोली; जब मामले का हुआ खुलासा तो उड़ गए होश

पुलिस ने मानगो के उलीडीह थाना क्षेत्र के आजाद बस्ती मुस्लिम कब्रिस्तान रोड नंबर 14 में हुई फायरिंग मामले का खुलासा करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों से पुलिस ने एक पिस्तौल कारतूस व एक कार बरामद की है। पुलिस मामले में एक और युवक की तलाश में जुटी है। बता दें कि यह मामला एक शदाब नाम के युवक पर गोली चलने का है।

By Anwesh Ambashtha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 12 Aug 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
आरोपितों की जानकारी देते ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग साथ में उलीडीह व मानगो थाना प्रभारी अमित कुमार और निरंजन कुमार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। मानगो के उलीडीह थाना क्षेत्र के आजाद बस्ती मुस्लिम कब्रिस्तान रोड नंबर 14 में शादाब की कार पर हुई फायरिंग मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया।

फायरिंग की शिकायत करने वाले शादाब और उसके दोस्त अलीम हुसैन अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पिस्तौल, कारतूस और कार बरामद की गई है। पुलिस को मामले में शहादत खान की तलाश है।

क्या है पूरा मामला?

ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि कर्जदारों से बचने और जमीन कारोबारी आजादनगर बावनगोड़ा निवासी शहादत खान के पास फंसे रुपये वापस लेने के लिए शादाब ने खुद ही अपनी कार पर दोस्त अलीम हुसैन अंसारी से आठ अगस्त की रात 12 बजे गोली चलवाई थी।

मामले में शहादत खान पर गोली चलाने का संदेह व्यक्त किया था। अनुसंधान और आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में ये बात सामने आई कि मो. शादाब जमीन खरीद बिक्री में हुए नुकसान को लेकर काफी परेशान था। उस पर 70 लाख रुपये का कर्ज भी हो गया था।

किराए पर ली देसी पिस्टल

पैसा उसने जमीन विक्रेता मानगो आजादनगर चेपापुल निवासी शहादत खान को दिया था। वो पैसा वापस नहीं कर रहा था। जिसके बाद उसने एक साजिश रची। उसने पूर्व में हत्याकांड मामले में जेल में बंद अपने दोस्त वारिस से पांच हजार रुपये में एक देसी पिस्टल किराए पर ली थी।

इसी पिस्टल से शादाब ने अपने दोस्त अलीम हुसैन अंसारी से अपनी कार के चालक सीट की तरफ 5-6 फीट की दूरी से गोली चलवाई और जो शीशे को भेदते हुई दूसरी तरफ से निकल गई। घटना की सूचना उलीडीह थाना को दी। पुलिस ने मौके से एक खोखा बरामद किया था।

शहादत के पास फंसे पैसे को वापस लेने के लिए घटना को दिया अंजाम

पुलिस को शादाब ने बताया कि कपाली में शहादत खान ने उसे अपना बताकर जमीन का टुकड़ा दिखाया था। ग्राहक खोजकर लाने पर कमीशन देने की बात भी कही थी। उसके बाद उसने कई ग्राहक खोजकर शहादत को दिया।

जानकारी मिली कि शहादत ने एक ही जमीन का टुकड़ा कई लोगों को बेच दिया और उनसे पैसे भी ले लिया और न तो किसी को जमीन दी और ना ही पैसा वापस किया। खरीद-बिक्री में मध्यस्थता करने के कारण लोग उससे पैसे की मांग करने लगे जिसके कारण वह परेशान था।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand News: बंदूक चलाने की ट्रेनिंग ले रहा था नाबालिग, जबड़े के उड़े चिथड़े; अस्पताल में कराया गया भर्ती

Jharkhand News: ECL में नौकरी दिलाने के नाम पर भाजपा नेता ने हड़पे 11.70 लाख रुपये, युवक ने दर्ज कराया केस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर