Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नवंबर में अपने गांव आएंगी राष्ट्रपति मुर्मु, कई विकास कार्यों का करेंगी शिलान्यास; रेलमंत्री भी रह सकते हैं मौजूद

राष्ट्रपति मुर्मु नवंबर में अपने गांव आएंगी। इस दौरान रेलवे के कई विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगी। इस कार्यक्रम में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के भी आने की संभावना है। बता दें कि बदामपहाड़ के लिए तीन नए कोचिंग ट्रेनों का परिचालन होना है। 21 नवंबर से तीनों ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की संभावना है। राष्ट्रपति के कार्यक्रम पर वरीय अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इनकार किया है।

By Nirmal PrasadEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 05 Nov 2023 12:05 AM (IST)
Hero Image
नवंबर में अपने गांव आएंगी राष्ट्रपति मुर्मू, कई विकास कार्यों का करेंगी शिलान्यास

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 22 नवंबर को बदामपहाड़ व अपने गृह क्षेत्र रायरंगपुर आ रही हैं। यहां वह रेलवे के विकास कार्य का शिलान्यास करेंगी। उनके साथ रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के भी आने की संभावना है।

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा शनिवार सुबह बदामपहाड़ सेक्शन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए आयोजन स्थल, हैलीपैड, सेफ्टी सहित अन्य की समीक्षा की।

पत्रकारों से बात करते हुए महाप्रबंधक ने बताया कि रायरंगपुर राष्ट्रपति का गृहक्षेत्र है, ऐसे में स्टेशन डेवलपमेंट के लिए कई विकास कार्य होने हैं।

'21 नवंबर से तीनों ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा।'

उन्होंने कहा कि इसके अलावा बदामपहाड़ के लिए तीन नए कोचिंग ट्रेनों का परिचालन होना है। हमें उम्मीद है कि 21 नवंबर से तीनों ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

इसमें शालीमार-बदामपहाड़-शालीमार साप्ताहिक एक्सप्रेस, बदामपहाड़-राउरकेला-बदामपहाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस व टाटानगर-बदामपहाड़-टाटानगर (सप्ताह में छह दिन) का परिचालन होगा।

राष्ट्रपति के कार्यक्रम पर रेलवे के वरीय अधिकारियों ने फिलहाल कुछ भी स्पष्ट बताने से इनकार किया। हालांकि, कहा गया है कि हमने राष्ट्रपति के कार्यक्रम के लिए तीन तारीख 21, 22 व 23 नवंबर को तय कर प्रस्‍ताव सरकार को भेजा है। तीन तारीख तय की है। सरकार की ओर से अंतिम आदेश व कार्यक्रम की तारीख तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ईडी के विरुद्ध खतरनाक षडयंत्र, नक्सलियों से संपर्क साध रहे आरोपित; अफसरों पर मंडरा रहा खतरा

यह भी पढ़ें: 'परीक्षा में त्रुटि मामले की हो न्यायिक जांच', अमर बाउरी ने की मांग; 5 केन्द्रों का एग्जाम हुआ था रद्द

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर