Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दूरंतो एक्‍सप्रेस का बदल गया टाइम, जानें कितने बजे हावड़ा से होगी रवाना; इन दो ट्रेनों का बदल दिया गया रूट

पुणे-हावड़ा वातानुकूलित दुरंतो एक्सप्रेस को तीन दिन अपनी निर्धारित समय सारिणी से अलग टाइम पर चलाया जाएगा। सेंट्रल रेलवे के सोलापुर डिविजन में विकास कार्य के चलते दक्षिण पूर्व रेलवे ने यह फैसला लिया है। इसके अलावा नॉर्दन रेलवे में भी विकास काम होना है जिस वजह से टाटा-अमृतसर-टाटा जालियावाला बाग एक्सप्रेस को तय रूट के बजाय दूसरे रूट से चलाया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 11 Jan 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
पुणे-हावड़ा वातानुकूलित दुरंतो एक्सप्रेस को तीन दिन पुनर्निधारित।

जासं, जमशेदपुर। सेंट्रल रेलवे के सोलापुर डिविजन में विकास कार्य होना है। ऐसे में दक्षिण पूर्व रेलवे ने 12221 पुणे-हावड़ा वातानुकूलित दुरंतो एक्सप्रे को तीन दिन पुनर्निधारित किया गया है। यह ट्रेन 13 जनवरी को दोपहर सवा तीन बजे के बजाए सवा चार बजे हावड़ा से रवाना होगी। जबकि 15 व 20 जनवरी को दोपहर सवा तीन बजे के बजाए शाम चार बजकर 45 मिनट पर हावड़ा से प्रस्थान करेगी।

परिवर्तित मार्ग से चलेगी जालियांवाला बाग एक्सप्रेस

नाॅर्दन रेलवे में विकास का काम होना है। ऐसे में 18103-18104 टाटा-अमृतसर-टाटा जालियांवाला बाग एक्सप्रेस 12, 15, 17 व 19 जनवरी को अपने तय रूट के बजाए परिवर्तित मार्ग से चलेगी। आदेश के तहत नाॅन इंटर लाकिंग काम के कारण यह ट्रेन वाराणसी, मां बेल्हा देवी धाम प्रतापगढ़ और लखनऊ चारबाग होकर चलेगी।

टाटा-यशवंतपुर परिवर्तित मार्ग से चलेगी

दक्षिण मध्य रेलवे के विजयवाड़ा डिविजन में रोलिंग कारिडोर का काम होना है। ऐसे में डिवीजन ने 29 जनवरी से 25 फरवरी तक ब्लाक क्लोजर ले रही है। ऐसे में टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस सहित नौ ट्रेन संबधित अवधि में परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

दपूरे के 364 रनिंग कर्मियों को मिला हाउस रेंट

मेंस यूनियन के लगातार प्रयास से दक्षिण-पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर डिवीजन के डांगोवापोसी एवं जुरुली में कार्यरत 364 रनिंग कर्मी को हाउस रेंट मिला है। यह जानकारी मेंस यूनियन के डांगोवापोसी शाखा सचिव जेपी दास ने बुधवार को दी।

उन्होंने बताया कि मेंस यूनियन का लगातार प्रयास से डांगोवापोसी और जुरुली में कार्यरत नए रनिंग कर्मचारी को फरवरी से दिसंबर 2023 तक लगभग 300 सहायक लोको पायलट तथा 62 लोको पायलट, 2 क्लर्क को हाउस रेंट अलाउंस दिलाने का मांग होता रहा, जो आज पूरा गया हैं।

साथ ही आने वाले समय में हाउस रेंट को सरल बनने के लिए एक फाॅर्मेट तैयार किया जा रहा है। जहां रेलवे क्वार्टर की कमी है उस लाबी को चिह्नित करते हुए वहां कार्यरत कर्मचारियों को बिना बिलंब किए एचआरए दिलाया जायेगा। डांगोवापोसी लाबी में माइलेज बढ़ोतरी के लिए यूनियन के द्वारा हरेक स्तर से प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: झारखंड सरकार का बड़ा तोहफा: फ्री में होगा दिल का ऑपरेशन, अस्‍पताल में रहना-खाना भी बिल्‍कुल मुफ्त; जानें कैसे करें अप्‍लाई

यह भी पढ़ें: Jharkhand में एक्‍शन मोड में ED: आज साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से ईडी करेगी पूछताछ, एक के बाद एक को भेजा जा रहा समन