Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रैफ 106 बटालियन ने लाटकूगोड़ा में चलाया स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम, लगाए पौधे Jamshedpur News

RAF conduct cleanliness awareness. सुंदरनगर स्थित रैफ 106 बटालियन की ओर से गोद लिए गांव लाटकूगोड़ा में कमांडेंट प्रमोद कुमार सिंह व उप कमांडेंट राकेश कुमार के मार्गदर्शन में स्वच्छता अभियान के साथ ही पौधरोपण कार्यक्रम चलाया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Updated: Wed, 13 Jan 2021 04:29 PM (IST)
Hero Image
ग्रामीणों को स्‍वच्‍छता के बारे में जागरूक करते रैफ की टीम के सदस्‍य।

जमशेदपुर,जासं। सुंदरनगर स्थित रैफ 106 बटालियन की ओर से गोद लिए गांव लाटकूगोड़ा में कमांडेंट प्रमोद कुमार सिंह व उप कमांडेंट राकेश कुमार के मार्गदर्शन में स्वच्छता अभियान के साथ ही पौधरोपण कार्यक्रम चलाया गया। भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत लाटकूगोड़ा में सड़क के किनारे, घरों व स्कूलों के आसपास के झाड़ियों, नालों, कुआं, नलकूपों आदि के समीप साफ-सफाई की गयी। पर्यावरण को संतुलन बनाए रखने व बहुमूल्य मानव जीवन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए 100 से अधिक पौधे लगाए गए।

 वहीं दूसरी ओर महिला टीम द्वारा दक्षिण हलुदबनी में भ्रमण किया और लाटूगोड़ा के महिलाओं को विद्यालय प्रांगण एकत्रित कर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, मलेरिया व डेंगू से बचाव जैसे विषयों पर वहां की महिलाओं को जागरुक किया गया। यह कार्यक्रम उप कमांडेट राकेश कुमार के नेतृत्व में चलाया गया। इस अवसर पर लोगों को स्वच्छता का महत्व को बताया गया। लोगों को हाथ धोने के तरीके व साफ-सफाई रखने के फायदे के बारे में बताया गया। लोगों को जागरुक करते हुए बताया कि स्वच्छ रहने पर हम अपने आप को कई बीमारियों से आसानी से बचा सकते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में राकेश कुमार, विश्वदीप कुमार, ग्राम प्रधान के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर