Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टाटानगर फुटओवर ब्रिज मरम्मत को ले डेढ़ घंटे रहा ब्लाक

टाटानगर स्टेशन के तीन नंबर लाइन पर गुरुवार को डेढ़ घंटे का ब्लाक।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 02 Nov 2018 08:00 AM (IST)
Hero Image
टाटानगर फुटओवर ब्रिज मरम्मत को ले डेढ़ घंटे रहा ब्लाक

जासं, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के तीन नंबर लाइन पर गुरुवार को डेढ़ घंटे का ब्लाक लिया गया। इस दौरान फुटओवर ब्रिज की मरम्मत वे¨ल्डग से की गई। जल्द ही चार-पांच नंबर लाइन पर भी ब्लाक लेकर ब्रिज की मरम्मत की जाएगी। पिछले दिनों सांतरागाछी स्टेशन पर हुए हादसे के बाद रेलवे बोर्ड ने सभी स्टेशनों के ब्रिज की मरम्मत करने का आदेश जारी किया था। उसी के तहत टाटानगर स्टेशन के फुटओवर ब्रिज की मरम्मत का कार्य चल रहा है।

--

¨रगटोन में सतर्कता संदेश दे रहे रेल अधिकारियों के मोबाइल फोन

जासं, जमशेदपुर : विगत 29 अक्टूबर से 3 नवंबर तक चलने वाले रेल सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत रेलवे के अधिकारियों का सरकारी नंबर ¨रग होने के बजाए सतर्कता का संदेश दे रहे हैं। सतर्कता जागरुकता सप्ताह के तहत रेलवे ने लोगों को दलालों से दूर रहने को यह ¨रगटोन डाउनलोड किया है। संदेश में यह कहा जा रहा है कि रेलवे की नौकरी पाने के लिए लोग दलालों के चक्कर में ना फंसे। गुरुवार से आरंभ हुआ यह ¨रगटोन शनिवार तक चलेगा। रेलवे द्वारा फिट किए गए इस ¨रगटोन को लोग खूब सराह रहे हैं। मालूम हो कि बुधवार को टाटानगर स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर नुक्कड़ नाटक के जरिये यात्रियों के साथ-साथ रेल कर्मचारियों को सर्तक रहने की सलाह विजलेंस की मंडल सांस्कृतिक संगठन चक्रधरपुर ने दी थी।

--

टाटानगर स्टेशन से धराया हत्या का आरोपी

जासं, जमशेदपुर : निमडीह थाना की पुलिस ने जाल बिछाकर गुरुवार को टाटानगर स्टेशन से करीब चार माह पूर्व हत्या के आरोप में फरार एक मुजरिम को धर दबोचा। पुलिस युवक को अपने साथ निमडीह थाना ले गयी। रेल पुलिस ने बताया कि निमडीह थाना द्वारा उन्हें मामले की कोई जानकारी नही दी गई है।

--

बिना आइकार्ड आरपीएफ के हत्थे चढ़े तीन स्टॉल कर्मचारी

जासं, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन स्थित वाटर वें¨डग मशीन पर कार्यरत तीन कर्मचारियों को आरपीएफ ने गुरुवार सुबह धर दबोचा। दोपहर में सभी कर्मचारियों को कागज दुरुस्त करने की चेतावनी देते हुए छोड़ दिया। बुधवार को मुख्य खान-पान निरीक्षक आरएन मिश्र ने दो-तीन नंबर प्लेटफार्म स्थित वाटर वें¨डग मशीन पर बैठे कर्मचारी से जब मेडिकल व आई कार्ड की मांग की तो वह दिखाने में असमर्थ रहा। इससे नाराज निरीक्षक ने मशीन को बंद करने का आदेश देते हुए चले गये। गुरुवार सुबह निरीक्षक मिश्र ने देखा की उनके मना करने के बावजूद वें¨डग मशीन पर बैठा कर्मचारी धड़ल्ले से स्टॉल खोल कर पानी की बिक्री कर रहा है। उन्होंने फौरन आरपीएफ को मामले की सूचना दी। सूचना पर पहुंचे आरपीएफ जवानों ने कार्यवाही करते हुए कर्मचारियों को धर दबोचा। करीब छह घंटे तक वाटर वें¨डग मशीन बंद रहने के कारण यात्रियों को महंगे कीमत पर स्टॉल से पानी खरीद कर पीना पड़ा।

--

जनशताब्दी एक्सप्रेस में जांच करते टाटानगर पहुंचे डिप्टी सीसीएम

जासं, जमशेदपुर : दक्षिण पूर्व रेलवे के डिप्टी सीसीएम मनोज कुमार ¨सह गुरुवार को हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस में टिकट जांच करते हुए टाटानगर स्टेशन पहुंचे। विशेष टिकट चे¨कग अभियान बड़बिल तक चला। शुक्रवार को डिप्टी सीसीएम टाटानगर स्टेशन के स्टॉल, फूड प्लाजा से लेकर पार्सल की जांच करेंगे। इसके अलावा गुरुवार को वाणिज्य विभाग की ओर से दिनभर टाटानगर स्टेशन पर विशेष टिकट चे¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान दर्जनों लोगों को बेटिकट पकड़ा गया बाद में सभी से जुर्माना वसूलने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

--

रेल से कटने पर मौत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :

घाटशिला स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आने से 30 वर्षीय अज्ञात युवक की मौत हो गई। रेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। खाना बनाने के क्रम में झुलसने से मौत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चक्रधरपुर थाना अंर्तगत मालबराइ गांव की रहने वाली रेखा कालिंदी (22) 20 अक्टुबर को खाना बनाने के क्रम में झुलस गई थी। गुरुवार को टीएमएच में इलाज के दौरान रेखा की मौत हो गई।

----------------------

दो अज्ञात शव बरामद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गुरुवार को शहर के अलग अलग इलाकों में दो अज्ञात शव बरामद किये गए। टेल्को थाना अंर्तगत थीम पार्क के जंगल से 50 वर्षीय व्यक्ति का शव नायलन की रस्सी से पेड़ पर लटका हुआ पाया गया। शव सड़ चुका था जिससे पुलिस यह अंदाजा लगा रही है की शव 25 दिन पुराना हो सकता है। वही दूसरी ओर सिदगोड़ा स्थित शिवसिंह बगान के पास नाले में 20 वर्षीय युवती का शव पाया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें