Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिलासपुर-टाटा पैसेंजर के बाथरूम में निकला सांप

टाटा पैसेंजर ट्रेन के एक कोच के बाथरूम से रविवार की दोपहर सांप नि

By JagranEdited By: Updated: Sun, 07 Oct 2018 11:41 PM (IST)
Hero Image
बिलासपुर-टाटा पैसेंजर के बाथरूम में निकला सांप

जासं, जमशेदपुर : बिलासपुर- टाटा पैसेंजर ट्रेन के एक कोच के बाथरूम से रविवार की दोपहर सांप निकल आया। सांप को देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सांप देख बागबेड़ा निवासी वंदना देवी का मोबाइल बाथरुम में ही गिर गया। जिसे बाद में उनके पति सुरेश कुमार निकाल लिया। हालांकि उन्हें सांप बाथरूम में नहीं दिखा। घटना दोपहर 3.28 बजे टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की है।

--

विश्रामगृह के खटमल से परेशानी

जासं, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के प्रथम तल्ला स्थित सार्वजनिक विश्रामगृह के बेड में खटमलों से रेल यात्री परेशान हैं। इसकी शिकायत कई बार रेल यात्रियों ने स्टेशन की शिकायत पुस्तिका में दर्ज कराई है। बावजूद इसके इसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

---

बच्चे के पेट दर्द के कारण रुकी रही ट्रेन

जामबुर-कोरपुट हावड़ा एक्सप्रेस के थर्ड एसी के कोच संख्या बी वन में सफर कर रहे छह वर्षीय अनिश के पेट में दर्द होने के कारण रविवार को ट्रेन ढाई घंटे टाटानगर स्टेशन पर रुकी रही। टीटीई को सूचना देने पर चिकित्सक बुलाए गए। दवा देने के बाद 2.50 बजे बच्चे को ठीक लगने पर ट्रेन रवाना की गई।

---

आदेश के बाद भी नहीं जोड़े अतिरिक्त कोच

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए टाटानगर स्टेशन से खुलने वाली तीन एक्सप्रेस ट्रेनों में 5, 6 व 8 अक्टूबर को अतिरिक्त कोच जोड़ने का आदेश रेलवे बोर्ड की ओर से जारी किया गया था, लेकिन इसपर अमल नहीं हो पा रहा है। कोच की कमी के कारण यह समस्या पेश आ रही है। टाटा यशवंतपुर एक्सप्रेस में पांच अक्टूबर को, टाटा-जम्मूतवी एक्सप्रेस में छह अक्टूबर को अतिरिक्त कोच लगाने का निर्देश था, लेकिन यह ट्रेन बिना अतिरिक्त कोच के ही टाटानगर स्टेशन से रवाना हुई। जालियांवालाबाग एक्सप्रेस में आठ अक्टूबर (सोमवार) को एक अतिरिक्त कोच लगाने का निर्देश है।

--

स्टेशन में नहीं मिल रहा कोल्ड ड्रिंक

टाटानगर स्टेशन में तीन माह से कोल्ड ड्रिंक की सप्लाई नहीं हो रही है। इस उत्पाद की सप्लाई नहीं होने से यात्रियों को शीतल पेय नहीं मिल पा रहा। इससे स्टाल संचालकों में नाराजगी है।

--

नई पेंशन नीति को लेकर सांसद से मिले रेलकर्मी

(फोटो : 7जेएमडी-903)

जासं, जमशेदपुर : इंडियन रेलवे एस एंड टी मेंनटेनर्स यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने सांसद विद्युत वरण महतो से रविवार को मुलाकात की। इस दौरान उन्हें एक ज्ञापन सौंप कर संकेत एवं दूरसंचार विभाग के कर्मचारियों की समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए उनका निदान निकालने का आग्रह किया। नवीन कुमार ने सांसद को बताया कि संकेत एवं दूरसंचार विभाग के कर्मचारी 24 घटे काम कर रहे हैं, लेकिन इन्हें रिस्क एलाउंस से भी वंचित रखा जा रहा है।

--

28 अक्टूबर को सात घंटे उपवास करेंगे रेलकर्मी

नवीन कुमार ने बताया कि रेलकर्मियों की मांगों व पुरानी पेंशन नीति को लागू करने की मांग को लेकर 28 अक्टूबर की सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक करीब सात घंटे तक संकेत एवं दूरसंचार विभाग के कर्मचारी उपवास में रहेंगे। उपवास कार्यक्रम बिष्टुपुर स्थित सांसद विद्युत वरण महतो के कार्यालय के समक्ष होगा। सांसद से मिलने वाले प्रतिनिधि मंडल में अनील सिंह, सत्यनारायण, मुन्ना कुमार, लाल बहादुर सिंह व विजीत कुमार उपस्थित थे ।

--

राजधानी के यात्री की तबीयत बिगड़ी, टाटा में हुआ इलाज

नई दिल्ली भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस के कोच संख्या बी फोर के सीट नंबर 17 पर सफर कर रहे ए मेरुला की छाती में रविवार को तेज दर्द होने पर टाटा में ट्रेन रोक कर उसका इलाज किया गया। टाटा में दवा देने के बाद जब ए मेरुला ने राहत की सांस ली तो ट्रेन की रवानगी टाटानगर स्टेशन से हुई। इलाज के कारण ट्रेन 40 मिनट तक टाटानगर स्टेशन में ही रुकी रही। ए मेरुला कानपुर से भुवनेश्वर तक सफर कर रहे थे। ट्रेन रविवार की सुबह 10.35 बजे टाटा पहुंची थी। करीब 40 मिनट तक यहां उनका इलाज चला। ट्रेन 11.25 बजे टाटानगर स्टेशन से रवाना हुई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें