Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway School: रेलवे स्कूल बंद करने का आदेश वापस, बोर्ड ने पुराने आदेश को लिया वापस,

Railway School यहां कार्यरत सभी टीचर व कर्मचारियों को सरप्लस कर दूसरे विभागों में समायोजित किया गया है। नए आदेश के तहत वर्तमान व्यवस्था के लिए संविदा के आधार पर कर्मचारियों को प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया गया है।

By Madhukar KumarEdited By: Updated: Fri, 15 Jul 2022 08:46 AM (IST)
Hero Image
Railway School: रेलवे स्कूल बंद करने का आदेश वापस, बोर्ड ने पुराने आदेश को लिया वापस,

जमशेदपुर। देश भर में संचालित रेलवे स्कूल बंद नहीं होंगे। रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को आदेश जारी करते अपने 28 सितंबर 2021 को दिए गए पुराने आदेश को रद कर दिया है। टाटानगर रेलवे स्टेशन पर कर्मचारी कल्याण योजना के तहत दो स्कूल संचालित थे। रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए टाटानगर स्टेशन परिक्षेत्र में साउथ ईस्टर्न प्राइमरी स्कूल व साउथ ईस्टर्न रेलवे मिक्स हाई स्कूल संचालित थे। लेकिन पुराने आदेश के तहत स्कूल में दाखिला बंद कर दिया गया था। साथ ही यहां कार्यरत सभी टीचर व कर्मचारियों को सरप्लस कर दूसरे विभागों में समायोजित किया गया है। नए आदेश के तहत वर्तमान व्यवस्था के लिए संविदा के आधार पर कर्मचारियों को प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने अपने आदेश में कहा है कि यह कर्मचारी कल्याण से संबधित मामला है इसलिए इसे बंद नहीं किया जाएगा।

क्वार्टरों को अतिक्रमण मुक्त करने को बने टास्क फोर्स

जमशेदपुर। टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे डीआरएम वीके साहू से शाम में चक्रधरपुर मंडल मेंस कांग्रेस महासचिव शशि मिश्रा ने मुलाकात की। इस दौरान क्वार्टरों व रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जा व अतिक्रमण को हटाने के लिए टास्क फोर्स गठित करने की मांग की है।शशि मिश्रा ने डीआरएम को बताया कि टाटानगर सहित चक्रधरपुर, डांगवापोसी व राउरकेला में रेलवे की हाई पावर कमेटी, कालोनी इंस्पेक्शन ग्रुप ने अवैध कब्जा व अतिक्रमण की जांच की थी। जिसके मिनट्स बनाकर मुख्यालय को भेजा गया है इसके बावजूद इस मामले में अब तक कार्रवाई नहीं होने से अवैध अतिक्रमणकारियों का मनोबल बढ़ेगा। इस पर डीआरएम ने उन्हें आश्वस्त कराया कि जल्द ही टास्क फोर्स का गठन कर रेल क्वार्टर व जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराया जाएगा।

बोर्ड पीएनएम की बैठक 16-17 को तय

जमशेदपुर। रेलवे बोर्ड सेंट्रल बोर्ड परमानेंट निगोसिएशन कमेटी की बैठक नई दिल्ली में होगी। इसमें 17 जोन के यूनियन नेतृत्व नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमैन की अध्यक्षता में शामिल होंगे। 17 जुलाई को चक्रधरपुर मंडल से सदस्य शशि मिश्रा भी इस बैठक में शामिल होने के लिए रवाना होंगे।

स्टेशन परिसर में दिखाए जाएंगे स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी

जमशेदपुर। टाटानगर रेलवे स्टेशन द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 18 से 23 जुलाई के बीच विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान स्टेशन में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आजादी की कहानी यात्रियों को बताए जाएंगे। साथ ही स्टेशन परिसर में स्वतंत्रता सेनानियों के वीडियो सहित राष्ट्रीय गान भी दिखाएंगे जाएंगे। इसके अलावा फोटो गैलेरी के माध्यम से देश के इतिहास से परिचय कराया जाएगा।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई