Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे अंडरपास बना जी का जंजाल, एक महीने पहले पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन; अभी से उखड़ने लगी है गिट्टी

पूर्वी सिंहभूम के पोटका में तैयार किया गया रेलवे अंडरपास इन दिनों लोगों की परेशानियों का कारण बना हुआ है। बता दें कि टाटा बादाम पहाड़ रेलवे लाइन में एक अंडरपास का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विधिवत रूप से एक माह पहले उद्घाटन किया गया था। उद्घाटन के साथ इसकी ढलाई उखड़ने लगी है गिट्टी बाहर आने लगे हैं और सीमेंट के डस्‍ट से प्रदूषण बढ़ रहा है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 12 Apr 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
रेलवे अंडरपास बना जी का जंजाल, हज़ारों बच्चे प्रदूषण के हो रहे हैं शिकार

जागरण संवाददाता, पोटका। टाटा बादाम पहाड़ रेलवे लाइन में विद्या भारती इंग्लिश स्कूल के समीप फाटक को बंद कर अंडरपास को चालू किया गया था, जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विधिवत रूप से एक माह पहले उद्घाटन किया गया है। वही ठेकेदार की लापरवाही के कारण अंडरपास इन दिनों हजारों स्कूली बच्चों के समक्ष जी का जंजाल बन चुका है।

सीमेंट के डस्‍ट से बढ़ रहा प्रदूषण

इस अंडरपास से होकर विद्या भारती इंग्लिश स्कूल, नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल, गिरी भारती हाई स्कूल एवं प्लस टू विद्या निकेतन उच्च विद्यालय के हजारों बच्चे एवं स्थानीय लोग तथा बच्चों के अभिभावक गुजरते हैं।

स्थानीय अंकुश मंडल एवं पोलटू दे का कहना कि अंडरपास के उद्घाटन के साथ ही कई शिकायतों के बाद ठेकेदार द्वारा कई जगह मरम्मत किया गया।

मगर ढलाई सही तरीके से नहीं होने के कारण अब गिट्टी उखाड़ने लगा है, जिसके कारण सीमेंट का डस्ट पाउडर बनकर आने-जाने वाले वाहनों से भारी प्रदूषण हो रहा है।   

गिट्टी उखड़ने से बढ़ रही है परेशानी

जिसके कारण विद्यालय आने जाने वाले छोटे-छोटे बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चे नाक, मुंह बंद कर अंडरपास को पार कर रहे हैं। साथ ही दिन में अंडरपास अंधेरा सा लगने लग रहा है क्योंकि इतना ज्यादा धूल उड़ने लगा है कि बच्चे, अभिभावक एवं स्थानीय लोग काफी परेशान नजर आ रहे हैं।

उनका कहना है कि 200 मी बने इस अंडरपास में जो ढलाई किया गया है, वह निम्न स्तर का किया गया है। जिसके कारण गिट्टी उखाड़ने लगा है और लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतें हो रही है वही कई बार सड़क की सफाई की गई इसके बावजूद गिट्टी का उखड़ना रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बच्चों के अभिभावकों को चिंता सता रही है कि कहीं बच्चे इस उड़ती धूल से गंभीर बीमारी के शिकार ना हो जाए।

ये भी पढ़ें:

झारखंड के कुख्यात पांडेय गिरोह से जुड़े हैं लॉरेंस बिश्नोई के तार, सरगना विकास तिवारी से पूछताछ की तैयारी में ATS

Jamshedpur Crime: JMM नेता और कारोबारी पर बम से हमला, इलाके में दहशत; जांच में जुटी पुलिस