Move to Jagran APP

इस टीवी सीरीज को देख सातवीं कक्षा के छात्र ने लगाई फांसी, इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट की थी कई डरावनी तस्‍वीरें

जमशेदपुर के बेल्‍डीह में स्थित चर्च स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले शौर्य प्रताप सिंह ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। उसने यह कदम जापानी टेली सीरीज ‘अटैक आन टाइटन’ को देख उठाया। इन दिनों वह इंस्‍टाग्राम पर डरावनी तस्‍वीरें भी पोस्‍ट करने लगा था जिससे उसकी जिंदगी में कुछ गलत होने के इशारे मिलते हैं। पुलिस जांच कर रही है।

By Ch RaoEdited By: Arijita SenPublished: Wed, 20 Sep 2023 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2023 11:30 AM (IST)
‘अटैक आन टाइटन’ को देख शौर्य ने लगाई फांसी।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। जमशेदपुर के बेल्‍डीह में स्थित चर्च स्कूल में सातवीं कक्षा के छात्र शौर्य प्रताप सिंह ने ऑनलाइन गेम के चक्कर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना सोमवार रात की है। मृतक छात्र की मां ने तीज का व्रत रखा था।

बेटे को फंदे से झूलता देख मां के होश उड़े

सोमवार की रात वह डाभ लाने के लिए बेटे के कमरे की ओर गई और दरवाजा खटखटाने लगी। दरवाजा नहीं खुला, तो घबराहट में स्वजनों ने दरवाजा तोड़ दिया। कमरे में घुसते ही उनके होश उड़ गए। उनका बेटा शौर्य फांसी पर लटका था। आनन-फानन में उसे फंदे से उतारकर देर रात ही टीएमएच ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इंस्‍टाग्राम पर शौर्य का पोस्‍ट

शौर्य के इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट से मिलते हैं कई इशारे

घटना से दस घंटा पहले इस छात्र ने इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन गेम के चार स्टेप पोस्ट किए थे। चौथे स्टेप यानि फाइनल स्टेप के बाद जब उसके हाथ में खून की तस्‍वीर पर घर के किसी दूसरे सदस्य की नजर पड़ी, तो उन्‍होंने बाकी लोगों को भी इसकी जानकारी दी। तब तक 13 साल का शौर्य फांसी के फंदे पर लटक चुका था।

शौर्य ‘अटैक आन टाइटन’ सीरीज को अप्रैल माह से देख रहा था। ‘अटैक आन टाइटन’ एक ऑनलाइन गेम की तरह ही है।  शौर्य काशीडीह का रहने वाला था तथा बेल्डीह चर्च स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र था।

इंस्टाग्राम पोस्ट के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। इस छात्र के एक फाॅलोअर छात्रा को भी पुलिस खोज रही है, जिसने दो स्टेप के बाद अपने आपको असफल बताया था। उसके इस पोस्ट में डीबीएमएस कदमा स्कूल के एक छात्र का प्रमाण पत्र भी मिला है।

साकची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस ने दावा किया है कि यह ऑनलाइन गेम से जुड़ा मामला है। साकची थाना प्रभारी संजय कुमार ने कहा- यह किस तरह का गेम है यह कहना अभी मुश्किल है।

इंस्‍टाग्राम पर शौर्य का पोस्‍ट

यह भी पढ़ें: माशूका संग पति ने की पत्‍नी की हत्‍या, शव पर तेजाब डाल दफनाया, अब दानों जेल में बिताएंगे अपनी पूरी जिंदगी

क्या है ‘अटैक आन टाइटन’

‘अटैक आन टाइटन’ एक जापानी टेली सीरीज है, जिसमें डार्क फंतासी एनिमेशन शामिल हैं। इसमें कई हिंसक ग्राफिक्‍स भी हैं। इसमें मानवीय सभ्‍यता के अंत में बचे खुचे इंसानों को दैत्‍यों से लड़ते हुए दिखाया गया है।

इसकी कहानी और इसके कई सारे दृश्‍य  बच्चे, युवा या संवेदनशील लोगों के लिए अनुपयुक्त है।  ऐसा इस श्रृंखला को बनाने वाली कंपनी ने भी माना है।

यह मुख्य रूप से परिपक्व किशोरों और वयस्कों के लिए है, जो इसे महज एक टेलीविजन सीरीज के तौर पर देखे और खुद को संभाल सके।  

यह भी पढ़ें: कुड़मियों का हल्‍ला बोल शुरू: मनोहरपुर व ओडिशा में ट्रेनें रोकी, नीमडीह में भी डटे, बंगाल में आंदोलन स्‍थगित


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.