Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: किसके सिर सजेगा ताज, किस पर गिरेगी गाज; सिंहभूम चैंबर चुनाव में आज होगा दावेदारों के भाग्य का फैसला

Jharkhand सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का नया अध्यक्ष कौन होगा मंगलवार शाम इसका निर्णय होगा। ई-वोटिंग की समाप्ति के बाद मंगलवार सुबह 11 से शाम पांच बजे के बीच स्थल मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी। चुनाव के दौरान सीडीएसएल टीम के सदस्य बाहर बने काउंटर में मौजूद रहेंगे। जिन सदस्यों ने ऑनलाइन वोटिंग नहीं की है वैसे सदस्यों को काउंटर से ही एक क्रमांक संख्या दी जाएगी।

By Nirmal PrasadEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand: किसके सिर सजेगा ताज, किस पर गिरेगी गाज; सिंहभूम चैंबर चुनाव में आज होगा दावेदारों के भाग्य का फैसला

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का नया अध्यक्ष कौन होगा, मंगलवार शाम इसका निर्णय होगा। ई-वोटिंग की समाप्ति के बाद मंगलवार सुबह 11 से शाम पांच बजे के बीच स्थल मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी, जिसमें वैसे सदस्य जिन्होंने ऑनलाइन मतदान नहीं किया है, वे यहां आकर स्थल मतदान कर पाएंगे। कंपनी एक्ट में रजिस्टर्ड सिंहभूम चैंबर के चुनाव की पूरी प्रक्रिया सेंट्रल डिपोजिटरी सर्विसेज लिमिटेड (सीडीएसएल) की देख-रेख में हो रही है।

चुनाव के दौरान सीडीएसएल टीम के सदस्य बाहर बने काउंटर में मौजूद रहेंगे। जिन सदस्यों ने ऑनलाइन वोटिंग नहीं की है वैसे सदस्यों को काउंटर से ही एक क्रमांक संख्या दी जाएगी। जिसके आधार पर वे ऑनलाइन वोटिंग कर पाएंगे। शाम पांच बजे के बाद मतगणना होगी जिसके बाद विजयी उम्मीदवारों की घोषणा होगी।

ये दावेदार हैं मैदान में...

अध्यक्ष पर सीधा, महासचिव के पद पर त्रिकोणीय मुकाबला  सिंहभूम चैंबर की नई कार्यकारिणी के लिए अध्यक्ष पद पर सुरेश सोंथालिया व निवर्तमान अध्यक्ष विजय आनंद मूनका के बीच सीधा मुकाबला होगा। जबकि महासचिव पद के लिए निवर्तमान महासचिव मानव केडिया, पूर्व महासचिव भरत वसानी सहित निवर्तमान उपाध्यक्ष मुकेश मित्तल के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा। वहीं, ऑफिस बियरर्स के आठ पदों उपाध्यक्ष (ट्रेड एंड कामर्स) अनिल मोदी व नितेश धूत, उपाध्यक्ष (टैक्स एंड फाइनांस) राजीव अग्रवाल व दिलीप गोलछा।

यह भी पढ़ें- Manrega Scam Case: निलंबित IAS पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने जमानत के खिलाफ SC में दिया ये तर्क

उपाध्यक्ष (इंडस्ट्री) पुनीत कावंटिया व महेश सोंथालिया, उपाध्यक्ष (पीआरडब्ल्यू) अभिषेक अग्रवाल गोल्डी व सत्यनारायण अग्रवाल, सचिव (टैक्स एंड फाइनांस) अंशुल रिंगसिया व पीयूष कुमार चौधरी, सचिव (इंडस्ट्री) विनोद शर्मा व सावरमल शर्मा, सचिव (पीआरडब्ल्यू) पवन शर्मा व लिपू शर्मा और कोषाध्यक्ष पद पर किशोर गोलछा व अनिल अग्रवाल के बीच सीधा मुकाबला होगा। जबकि सचिव (ट्रेड एंड कामर्स) भरत मकानी पहले ही निर्विरोध हो चुके हैं। इसके अलावा कार्यकारिणी के 30 पदों के लिए 62 उम्मीदवार चुनाव मैदान पर हैं।

ऑनलाइन वोटिंग के लिए लगाए गए हैं 20 कम्प्यूटर

चुनाव में आनलाइन वोटिंग के लिए चैंबर भवन के पहले तल पर 20 कम्प्यूटर लगाए गए हैं। यदि किसी सदस्य को अंग्रेजी में मतपत्र को पढ़ने में परेशानी होगी तो उनकी सहायता के लिए सीडीएसएल के मैनेजर स्तर के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। आनलाइन मतदान के दौरान मतदाताओं के पास यह विकल्प होगा कि सबमिट से पहले अपने दिए गए मतों पर संशोधन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jharkhand: CMPF करेगी सरकारी बॉन्ड पर ज्यादा निवेश, 27 को कोयला सचिव व बोर्ड चेयरमैन की दिल्ली में बैठक