Move to Jagran APP

Indian Railways : दक्षिण पूर्व रेलवे ने प्रधानमंत्री के विजन 2024 को समय पर पूरा करने का लिया लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजन 2024 के तहत देश के सभी रेलवे लाइन की क्षमता विकास करने का निर्देश दिया है। हमें प्रधानमंत्री के इस मिशन को समय पर पूरा करना है। यह कहना है साउथ ईस्टर्न रेलवे के सिविल डिपार्टमेंट के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कमल बैठा का।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 02:26 PM (IST)
दक्षिण पूर्व रेलवे ने प्रधानमंत्री के विजन 2024 को समय पर पूरा करने का लिया लक्ष्य

जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजन 2024 के तहत देश के सभी रेलवे लाइन की क्षमता विकास करने का निर्देश दिया है। हमें प्रधानमंत्री के इस मिशन को समय पर पूरा करना है। यह कहना है साउथ ईस्टर्न रेलवे के सिविल डिपार्टमेंट के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कमल बैठा का।

शनिवार सुबह साउथ ईस्टर्न रेलवे के 65वे रेल सप्ताह समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बातें कहीं। साउथ ईस्टर्न रेलवे निर्माण विभाग की ओर से पहली बार रेल सप्ताह का आयोजन टाटानगर में हो रहा है इसमें साउथ ईस्टर्न रेलवे के सभी मंडल से 81 कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि वर्ष 2024 तक हम सभी को कोल कनेक्टेड रूट, गोल्डन कॉरिडोर सहित सभी रूट में थर्ड व फोर लाइन का निर्माण करते हुए रेलवे की क्षमता का विकास कर रहे हैं। क्षमता विकास कार्यक्रम के तहत साउथ ईस्टर्न रेलवे में 600 किलोमीटर लंबे थर्ड लाइन का निर्माण होना है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं है और हमारी ड्यूटी है कि हम समय पर इस लक्ष्य को पूरा करें। इसके लिए कर्मचारी आगे आएं और कुछ नया करने की कोशिश करें ताकि हम बेहतर तरीके से अपने लक्ष्य को समयबद्ध तरीके से पूरा कर सकें। उन्होंने कहा कि लक्ष्य समय पूरा करने के लिए सभी अपना लगन व जोश दिखाए। इसके लिए हमें मिलकर और एकजुट होकर काम करने की आवश्यकता है। वहीं उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में कोविड-19 के कारण रेल सप्ताह पुरस्कार का आयोजन नहीं हो पाया था इसलिए इस वर्ष भी हमें यह आयोजन करना है ऐसे में वे कर्मचारी निराश ना हो जिन्होंने पूरी मेहनत के साथ काम किया लेकिन पुरस्कार  सूची से उनका नाम हट गया है इसलिए इस वर्ष बेहतर काम करते हुए हुए अपनी कर्मठता का परिचय दें और दूसरों के लिए मिसाल बने।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.