Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MAT Exam: मैट परीक्षा से जुड़ा आ गया अपडेट, इस दिन तक आवेदन कर सकते हैं छात्र; 2 जून को होगा एग्जाम

एमबीए और पीजीडीएम प्रोग्राम में ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन की ओर से मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए इस परीक्षा के स्कोर के आधार पर देश के करीब 600 से अधिक बिजनेस स्कूलों में एडमिशन हो सकेगा। पेन-पेपर मोड में होने वाली इस मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (मैट) का आयोजन जमशेदपुर में भी होगा।

By Ch Rao Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 18 May 2024 09:14 PM (IST)
Hero Image
मैट परीक्षा से जुड़ा आ गया अपडेट (File Photo)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। MAT Exam Detail: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन की ओर से मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट, एमबीए और पीजीडीएम प्रोग्राम में राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा के स्कोर के आधार पर देश के करीब 600 से अधिक बिजनेस स्कूलों में नामांकन हो सकेगा।

मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (मैट)का आयोजन जमशेदपुर में भी होगा। पेन-पेपर मोड में टेस्ट आयोजित किया जाएगा। इसमें आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 28 मई है, जबकि परीक्षा 2 जून, 2024 को होगी।

यहां ले सकेंगे एडमिशन

इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को बी-स्कूलों में अर्का जैन यूनिवर्सिटी, नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी, शिक्षा व अनुसंधान यूनिवर्सिटी, भुवनेश्वर, एएसबीएम यूनिवर्सिटी, भुवनेश्वर, भवन सेंटर फॉर कम्युनिकेशन एवं मैनेजमेंट, भुवनेश्वर, बिरला ग्लोबल यूनिवर्सिटी, भुवनेश्वर और किट - स्कूल आफ मैनेजमेंट, भुवनेश्वर समेत कई अन्य बी स्कूलों में एडमिशन मिल सकेगा।

ये छात्र कर सकते हैं आवेद

किसी भी विषय में स्नातक, स्नातकोत्तर कोर्सों के अंतिम वर्ष के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। मैट मई 2024 के लिए परीक्षा शुल्क 2100 रूपये है और उम्मीदवार 1200 का अतिरिक्त शुल्क देकर अतिरिक्त टेस्ट मोड का विकल्प चुन सकते हैं।

ये भी पढे़ं-

JAC 9th-11th Result 2024: नौंवीं में हजारीबाग तो 11वीं में कोडरमा अव्वल, राजधानी के बच्चों का ऐसा रहा प्रदर्शन

Jharkhand 8th Board Result 2024: झारखंड बोर्ड कभी भी जारी कर सकता है 8वीं कक्षा के नतीजे, jacresults.com पर चेक कर सकेंगे रिजल्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर