Move to Jagran APP

Tata Group : टाटा समूह की यह कंपनी एक दिन के लिए होगी बंद, जानिए क्या है मामला

Tata Group देश की सबसे बड़ी आटोमोबाइल कंपनी में शुमार टाटा मोटर्स एक दिन के लिए बंद होने जा रही है। कंपनी का जमशेदपुर प्लांट में 31 अगस्त को ब्लाक क्लोजर की गई है। 27 को भी ब्लाक क्लोजर था जबकि 28 अगस्त को रविवार था...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2022 10:22 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2022 10:22 AM (IST)
Tata Group : टाटा समूह की यह कंपनी एक दिन के लिए होगी बंद, जानिए क्या है मामला

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में एक बार फिर चालू माह के अंतिम दिन 31 अगस्त बुधवार को ब्लाक क्लोजर लिया गया है। इसकी घोषणा सोमवार को प्लांट हेड विशाल बादशाह के हस्ताक्षर से जारी सर्कुलर के माध्यम से किया गया है। उल्लेखनीय है कि कंपनी में 27 अगस्त शनिवार को भी ब्लाक-क्लोजर लिया गया था। जबकि 28 अगस्त को रविवार होने की वजह से साप्ताहिक साप्ताहिक अवकाश था।

इस तरह कंपनी दो दिनों की बंदी के बाद सोमवार को खुली। कम होते कार्यादेश के कारण प्रबंधन को यह कदम उठाना पड़ रहा है। ब्लाक क्लोजर की अवधि का पचास प्रतिशत कंपनी देगी तथा पचास प्रतिशत वेतन कर्मचारियों के पीएल या सीएल से समायोजित किया जाएगा।

टीएमएच को मिली एनएबीएच की मान्यता

जमशेदपुर : टाटा मेन हास्पिटल (टीएमएच) जमशेदपुर को नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड (एनएबीएच) की मान्यता मिली है जो 21 जुलाई 2022 से प्रभावी होगी। एनएबीएच, बोर्ड आफ क्वालिटी काउंसिल आफ इंडिया संघटक बोर्ड है जो बाहरी मूल्यांकन प्रक्रिया से राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय मानकों के आधार पर मरीजों की सुरक्षा और स्वास्थ्य देखभाल की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करते हुए हितधारकों के सहयोग से मान्यता व संबद्ध कार्यक्रमों का संचालन करता है।

एनएबीएच मानकों को इंटर सोसाइटी फार क्वालिटी इन हेल्थ केयर (आइएसक्यूयूए) द्वारा मान्यता प्राप्त है। जो स्वास्थ्य-देखभाल के क्षेत्र में अस्पतालों द्वारा मरीजों को गुणवत्तापूर्ण सुरक्षा व सेवा प्रदान करता है। एनएबीएच में 651 विषयनिष्ठ तत्व में हैं जिनमें 102 कोर श्रेणी का मूल्यांकन अनिवार्य है। जबकि 459 प्रतिबद्धता श्रेणी का है जिनका मूल्यांकन, अंतिम मूल्यांकन के दौरान किया जाता है।

प्रतिवर्ष ओपीडी में आते हैं 15 लाख मरीज

वर्ष 1908 से संचालित टीएमएच में वर्तमान में 983 बेड हैं और यहां 18 स्पेशलिस्ट व 12 सुपर स्पेशलिस्ट डाक्टर अपनी सेवा देते हैं। अस्पताल में प्रतिवर्ष 15 लाख मरीज ओपीडी में आते हैं जबकि 60 हजार मरीज भर्ती होते हैं। टीएमएच प्रबंधन का कहना है कि वे यह सममान हमारे वैज्ञानिक प्रक्रियाओं और दिशा-निर्देशों के अनुपालन को सुनिश्चित करता है। हमें विश्वास है कि हम भविष्य में तय मानकों में भी खरा उतरेंगे। हम बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के मामले में देश के सबसे पसंदीदा अस्पतालों में से एक हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.