Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जोर का झटका जोर से लगा! टाटा स्टील ने प्रति यूनिट 55 पैसे तक बढ़ाई बिजली दर, जानें कब से प्रभावी होगी नई दर

दुर्गा पूजा से पहले बिजली दर में प्रति यूनिट 55 पैसे तक बढ़ाेतरी कर टाटा स्‍टील ने उपभोक्‍ताओं को जोरदार झटका दिया है। जमशेदपुर के उपभोक्ताओं के फिक्सड चार्ज मे 10 से 25 रुपये व एनर्जी चार्ज 10 से 55 पैसे की वृद्धि की गई है। इसका जन सुनवाई में उपभोक्‍ताओं ने विरोध भी किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। नई दर एक अक्टूबर से प्रभावी होगी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 06 Oct 2023 11:02 AM (IST)
Hero Image
टाटा स्टील ने प्रति यूनिट 55 पैसे तक बढ़ाई बिजली दर।

जासं, जमशेदपुर। टाटा स्टील व टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) ने त्योहारी मौसम में जमशेदपुर सहित सरायकेला-खरसावां के उपभोक्ता को बिजली का बड़ा झटका दिया है।

बिजली दरों में इतने का हुआ है इजाफा

जमशेदपुर के उपभोक्ताओं की वर्तमान बिजली दर में फिक्सड चार्ज में न्यूनतम 10 रुपये से अधिकतम 25 रुपये जबकि एनर्जी चार्ज में प्रति यूनिट 10 पैसे से अधिकतम 55 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई है।

वहीं, सरायकेला-खरसावां के उपभोक्ताओं की वर्तमान बिजली दर फिक्सड चार्ज में न्यूनतम 10 रुपये से अधिकतम 45 रुपये एवं एनर्जी चार्ज प्रति यूनिट पांच पैसे से लेकर अधिकतम 20 पैसे तक बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें: Sikkim Flood: गोड्डा के 2 मजदूर लापता, 50 फंसे, घर में बच्‍चे रोते-बिलखते कर रहे इंतजार, नहीं हो पा रहा संपर्क

उपभोक्‍ताओं ने किया था पूरजोर विरोध

नई बढ़ोतरी एक अक्टूबर, 2023 से प्रभावी होगी। टाटा स्टील और जुस्को के उपभोक्ताओं की बिजली दर में बढ़ोतरी के लिए सात जुलाई को क्रमश: बिष्टुपुर चैंबर भवन और आदित्यपुर ऑटो कलस्टर में झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग द्वारा जनसुनवाई हुई थी और दोनों ही स्थानों पर बढ़ोतरी का उपभोक्ताओं ने विरोध किया था।

इसके बावजूद दोनों ही स्थानों पर बिजली बढ़ोतरी को आयोग ने मंजूरी देते हुए अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जमशेदपुर में लगभग 51 हजार जबकि सरायकेला-खरसावां में लगभग 10 हजार उपभोक्ता हैं, जिन पर नई दर प्रभावी होने से आर्थिक बोझ बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें: Chhath Puja Special Train 2023: धनबाद से सीतामढ़ी के बीच चलेगी छठ स्‍पेशल, दूसरी मौर्य एक्‍सप्रेस पर मंथन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें