Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Steel Recruitment: टाटा स्टील में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, तीन राज्यों में निकाली गई वैकेंसी, जानिए कैसे होगी भर्ती

Tata Steel Recruitment आरडी टाटा टेक्निकल एजुकेशन सेंटर जमशेदपुर या जेएन टाटा टेक्निकल एजुकेशन सेंटर गोपालपुर से डिप्लोमा करने वाले आवेदक चयन के योग्य होंगे। पार्ट टाइम कारेस्पोंडेंस अथवा डिस्टेंस लर्निंग वाले डिप्लोमाधारी आवेदन नहीं कर पायेंगे। सामान्य कैटेगरी के आवेदकों को डिप्लोमा इंजीनियरिंग में 55 प्रतिशत।

By Madhukar KumarEdited By: Updated: Fri, 22 Jul 2022 10:44 AM (IST)
Hero Image
Tata Steel Recruitment: टाटा स्टील में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, तीन राज्यों में निकाली गई वैकेंसी,

जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील ने महाराष्ट्र के खोपोली प्लांट, उत्तर प्रदेश स्थित साहिबाबाद और ओडिशा के अंगुल प्लांट के लिए वेकेंसी निकाली है। आवेदनकर्ता को इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्टूमेंटेमेंशन, मैकेनिकल, मैकॉट्रानिक्स, सिविल, सिरामिक्स, मेटलर्जी तथा केमिकल इंजीनियरिंग में किसी भी एआइसीटीइ मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन साल का फुल टाइम डिप्लोमा किया होना चाहिए।

आरडी टाटा टेक्निकल एजुकेशन सेंटर जमशेदपुर या जेएन टाटा टेक्निकल एजुकेशन सेंटर गोपालपुर से डिप्लोमा करने वाले आवेदक चयन के योग्य होंगे। पार्ट टाइम, कारेस्पोंडेंस अथवा डिस्टेंस लर्निंग वाले डिप्लोमाधारी आवेदन नहीं कर पायेंगे। सामान्य कैटेगरी के आवेदकों को डिप्लोमा इंजीनियरिंग में 55 प्रतिशत, जबकि एससी और एसटी आवेदकों के लिए 50 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है। कम से कम तीन साल का अनुभव भी होना चाहिए। सामान्य श्रेणी के आवेदक का जन्म एक जुलाई 1990 से एक जुलाई 2004 के बीच और एससी और एसटी आवेदक का जन्म एक जुलाई 1987 से एक जुलाई 2004 के बीच होना चाहिए।

महाराष्ट्र के खोपोली प्लांट के लिए आवेदन करनेवालों के लिए महाराष्ट्र का डोमेसाइल होना अनिवार्य है. बाकी दो प्लांट के लिए डोमेसाइल की अनिवार्यता नहीं है।बेसिक सैलेरी के रूप में 17530 रुपये प्रतिमाह चुने गये आवेदक को बेसिक सैलेरी के रूप में 17530 रुपये प्रतिमाह और सालाना सीटीसी 4.60 लाख दिया जायेगा. चयन के लिए आवेदकों को लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट पास करना होगा। अगर कोई आवेदक टाटा समूह से जुड़ा हुआ है, तो उसे पहले अपनी कंपनी से एनओसी लाना होगा। नियुक्ति के बाद टाटा स्टील या टाटा स्टील से जुड़ी अन्य कंपनियों में भी तबादला किया जा सकता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें