Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेम प्रस्ताव ठुकराना मनचलों को गुजरा नागवार, किशोरी के चेहरे पर फेंका तेजाब; हालत गंभीर

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में एक किशोरी पर तेजाब से हमला किया गया। मनचले अपराधियों ने प्रेम प्रस्ताव ठुकराने के कारण यह जघन्य कृत्य किया। किशोरी का चेहरा और शरीर बुरी तरह झुलस गया है। उसे आननफानन में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश जारी है।

By Jitendra Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 13 Sep 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर मनचलों ने किशोरी पर तेजाब फेंका। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, पुरुलिया। प्रेम प्रस्ताव ठुकराने का अंजाम एक मासूम किशोरी को अपनी जिंदगी की खूबसूरती गंवाकर चुकाना पड़ा। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के टामना थाना क्षेत्रांतर्गत दुलमी गांव में दरिंदों ने एक किशोरी पर तेजाब से हमला कर दिया।

यह वीभत्स घटना गुरुवार शाम की है जब किशोरी अपने घर की बालकनी में खड़ी थी। हमलावरों की गिरफ्त में दो युवक आ चुके हैं, जिनसे पूछताछ जारी है। वहीं, पुलिस ने इस जघन्य कृत्य में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

बालकनी में खड़ी थी किशोरी, तभी...

किशोरी पर हुए तेजाबी हमले ने पुरुलिया जिले को झकझोर कर रख दिया है। घटना की रात जब किशोरी अपने घर की बालकनी में शाम की ठंडी हवा का आनंद ले रही थी, तभी दो नकाबपोश युवकों ने उस पर तेजाब फेंक दिया। चेहरे और शरीर पर तेजाब पड़ते ही किशोरी जोर से चीखी, जिससे आस-पास के लोग दौड़े और हमलावर अंधेरे में फरार हो गए।

अस्पताल में कराया गया भर्ती, हालत गंभीर

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता को आनन-फानन में पुरुलिया के देवेन महतो मेडिकल कालेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

डॉक्टरों के अनुसार, किशोरी का चेहरा और शरीर बुरी तरह झुलस गया है और उसे ठीक होने में काफी समय लगेगा। वह 40 प्रतिशत से ज्यादा झुलस गई है।

पुलिस जांच में क्या पता चला

पुलिस जांच में पता चला है कि बीते 13 जुलाई को पीड़िता ने सौमोजित चंद्र नामक एक युवक के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने सौमोजित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जहां वह अभी भी बंद है।

इसके बाद 16 अगस्त को पीड़िता को धमकी देने के आरोप में पुलिस ने सुनील दरिपा को गिरफ्तार किया था। 10 सितंबर को पीड़िता को दोबारा धमकी मिली, जिसके बाद प्रशांत चंद्र नामक एक अन्य युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

पुलिस को आशंका है कि जेल में बंद सौमोजित ने ही अपने साथियों के ज़रिए किशोरी पर यह जघन्य हमला करवाया है।

पुरुलिया एसपी ने क्या कहा

पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए सांतुड़ी थाना क्षेत्र से अनिर्बान सरकार और पुरुलिया सदर थाना क्षेत्र से सुनील दरिपा को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फॉरेंसिक जांच के लिए घटनास्थल से नमूने एकत्रित कर लिए गए हैं। साथ ही, हमले में इस्तेमाल किए गए तेजाब की भी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें: मासूम बेटियों का सौदा कर रहे मानव तस्कर, एक को जयपुर तो दूसरे को पटना में बेचा

चहारदीवारी फांद स्कूल में घुस आया दरिंदा, छात्रा के साथ करने लगा जबरदस्ती; मासूम ने मचाया शोर फिर...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर