Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Voter ID Card: 18 वर्ष के हुए? अभी जुड़वाएं वोटर लिस्ट में नाम, यहां जानें क्या है आसान तरीका

Voter ID Card अगर आपका भी 1 अप्रैल 2024 को 18 साल हो गया है और आप वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाना चाहते हैं तो अब अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए आवेदन दे सकते हैं। संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 09- जमशेदपुर के नामांकन की अंतिम तिथि छह मई 2024 और फॉर्म 6 प्राप्त करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024 है।

By Jitendra Singh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 01 Apr 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
Voter ID Card: 18 वर्ष के हुए? अभी जुड़वाएं वोटर लिस्ट में नाम, यहां जानें क्या है आसान तरीका

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। एक अप्रैल 2024 को 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने वाले युवाओं और जिनका नाम अभी तक मतदाता सूची में शामिल नहीं है, उनके लिए खुशखबरी है। वे अभी भी अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए आवेदन दे सकते हैं।

संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 09- जमशेदपुर में नामांकन की अंतिम तिथि छह मई 2024 और फॉर्म 6 प्राप्त करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024 है। 

अपना नाम कैसे जुड़वाएं?

ऑनलाइन: वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करें,  एनवीएसपी पोर्टल (नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल) पर जाएं 1950,  टोल फ्री नंबर पर कॉल करें

ऑफलाइन: स्थानीय बीएलओ से संपर्क करें फॉर्म-6 भरें।  मतदाता सूची में अपना नाम, बूथ पता या चुनाव के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए 1950 पर डायल करें।

यह कॉल सेवा मुफ्त है। किसी के बहकावे या लोभ-लालच में न आएं। यदि कोई लोभ-लालच देता है तो सीधे अपने मोबाइल पर सी-विजिल एप के माध्यम से शिकायत दर्ज कराएं।

ये भी पढ़ें- 

सास के 25 साल बाद दुमका के रण में उतरीं बड़ी बहू सीता सोरेन, नारी शक्ति वंदन विधेयक के बाद BJP ने खेला दांव

Jharkhand News: गोड्डा सदर अस्पताल में बड़ी चूक, डॉक्टर की जगह नर्स ने किया ऑपरेशन; प्रसूता की चली गई जान