Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni : धोनी की बेटी जीवा ने गुलाबी रंग की साड़ी पहन बिखेरी मुस्कान, तो हो गई वायरल

MS Dhoni धोनी की फैमिली किसी ना किसी बहाने सुर्खियों में रहता है। पत्नी साक्षी सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं। साक्षी ने साड़ी में बिटिया जीवा की फोटो पोस्ट की तो वह वायरल हो गया...

By Jitendra SinghEdited By: Updated: Tue, 02 Nov 2021 06:45 AM (IST)
Hero Image
MS Dhoni : धोनी की बेटी जीवा ने गुलाबी रंग की साड़ी पहन बिखेरी मुस्कान

जमशेदपुर, जासं। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भले ही हट गए हैं, लेकिन उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं हुई है। धोनी ही क्यों, उनकी पत्नी साक्षी और अब जीवा भी सेलेब्रिटी बन चुकी है। जीवा अपनी मासूमियत या क्यूटनेस और मनमोहक हरकतों के कारण लाखों लोगों की पसंदीदा बनी हुई है।

एमएस धोनी और उनकी बेटी जीवा सिंह धोनी के कई फैन पेज हैं, जो उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं। ऐसे ही एक फैन पेज पर गुलाबी रंग की साड़ी पहनकर जीवा कैमरे के लिए पोज देते हुए एक मनमोहक तस्वीर है। अपने सिर को घूंघट में ढके हुए जीवा मुस्करा रही है। उसकी इसी क्यूटनेस ने इस तस्वीर को वायरल कर दिया।

बेबी होल्डर में बैठी जीवा की तस्वीर भी हुई थी वायरल

इससे पहले एमएस धोनी की उनकी नवजात बेटी जीवा के साथ एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें जीवा बेबी होल्डर में थी, उसे धोनी उठाए हुए थे। उस वक्त धोनी जहां थे, वहां बहुत भीड़ थी। इस वजह से धोनी अपनी नवजात बेटी जीवा को कसकर पकड़े हुए दिख रहे थे। उन्होंने अपने हाथ से जीवा के चेहरे को भी ढंक रखा था। धोनी के चेहरे के भाव स्पष्ट रूप से बता रहे थे कि वह उस समय जीवा को लेकर कितने चिंतित थे।

जीवा को भी बाइक का शौक

धोनी का हर प्रशंसक जानता है कि धोनी को अपनी बाइक का बहुत शौक है। अब उनके प्रशंसकों को यह भी पता हो गया है कि धोनी की बेटी जीवा भी बाइक की शौकीन है। हमें अक्सर उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर उसी की झलक देखने को मिलती है। जीवा के इंस्टाग्राम हैंडल पर 16 मई 2020 को एक वीडियो साझा किया गया था, जिसमें वह अपने डैडी की बाइक पर बैठी हुई थी और खुशी से एक्सलेटर तेज कर रही थी। यह वीडियो धोनी की पत्नी साक्षी ने बनाई थी।

धोनी ने कहा, ज्यादा दिन तक जीवा के बिना रहना मुश्किल

एक साक्षात्कार में धोनी ने जीवा के बारे में कहा था कि यह एक बहुत ही अलग भावना है और मुझे व्यक्तिगत रूप से इसे शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल लगता है। यह एक भावना से अधिक है और मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में जीवन में बहुत सी चीजों को याद नहीं किया है, लेकिन कुछ समय बाद जब मैं बाहर होता हूं, तो कुछ दिनों के बाद, मुझे वास्तव में जीवा की याद आने लगती है। इस हद तक नहीं कि यह मेरे क्रिकेट और सभी को परेशान करने लगे, लेकिन यह पहली बार है जब मुझे लगता है, शायद मुझे यह देखने के लिए फेसटाइम करना चाहिए कि वह वास्तव में क्या कर रही है।

धोनी-साक्षी 2022 में कर रहे दूसरे बच्चे का इंतजार

यह बात कितनी सही है, पता नहीं, लेकिन अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक धोनी व साक्षी 2022 में एक दूसरे बच्चे का स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। एमएस धोनी और उनकी पत्नी साक्षी सिंह धोनी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जीवा सिंह धोनी को किसी भी अन्य बच्चे की तरह एक सामान्य परवरिश मिले और हमें अक्सर उसी की झलक मिलती है।

जनवरी 2021 में साक्षी ने इंस्टाग्राम हैंडल पर ज़ीवा का एक वीडियो पोस्ट किया था, जहां बच्ची ने अपनी पसंदीदा वेजी का खुलासा किया था। साक्षी ने अपने हैंडल पर जीवा द्वारा चुनी हुई सब्जियों की कहानी पोस्ट की थी और इसके ऊपर लिखा था। वीडियो में साक्षी ने जीवा की ताजी सब्जियां लेने के लिए तारीफ की थी और उसे जो कुछ भी मिला था, उसका नाम बताने को कहा था। जीवा ने खुलासा किया था कि गाजर उनकी पसंदीदा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें