Move to Jagran APP

'हर कोने में बसे बाबर को लात मारकर भगाएंगे', हिमंत बिस्वा सरमा के बयान से मचेगी रार, कर दिया बड़ा एलान

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को जमशेदपुर में विपक्षी पार्टियों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन पर भी निशाना साधा। इसके साथ ही सरमा ने दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना तय है। उन्होंने मुगल शासकों से जुड़े शहरों के नाम बदलने की भी बात कही।

By Ch Rao Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 24 Oct 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
हिमंत बिस्वा सरमा के बयान से मची रार, कर दिया बड़ा एलान
जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। असम के मुख्यमंत्री व झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि राज्य में एनडीए की सरकार बननी तय है। कैबिनेट की पहली बैठक में ही हुसैनाबाद के नाम को मां गंगा में विसर्जित कर दिया जाएगा।

यहां किसी भी शहर और जिले के नाम मुगल शासकों के नाम पर नहीं होंगे। मुगल शासकों से जुड़े नाम बदले जाएंगे। वे गुरुवार को एनडीए प्रत्याशियों के नामांकन के मौके पर जमशेदपुर के साकची स्थित बोधि मैदान में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश के हर कोने में जहां बाबर बसे हैं, उन्हें ढूंढ-ढूंढ कर लात मार कर देश से भगाया जाएगा। सरमा झारखंड विधानसभा चुनाव-2024 के दौरान भाजपा की जीत के प्रति आशान्वित दिखे।

उन्होंने संताल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण बदल रही डेमोग्राफी और झामुमो के चुनावी वादा के अनुरूप पांच लाख युवाओं को नौकरी नहीं देने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निशाने पर लिया। कहा-झारखंड में घुसपैठियों को वोट की तुष्टिकरण के लिए बुलाया जाता है।

झारखंड में हेमंत सोरेन व बन्ना गुप्ता की सरकार ने घुसपैठियों को यहां से भगाने के लिए कुछ नहीं किया। हमारी सरकार बनेगी तो हम घुसपैठियों को लात मार-मारकर झारखंड से बाहर निकालेंगे। सरमा ने कहा कि झामुमो और कांग्रेस को एक विशेष वर्ग का वोट चाहिए।

अब समय आ गया है इनसे छुटकारा दिलाने पाने का। इसके लिए हमें काम करना होगा। झारखंड में हिंदुओं और आदिवासियों की सरकार बनेगी तभी यह संभव है। झारखंड में वर्तमान में घुसपैठियों, माफिया व दलालों की सरकार चल रही है।

मुख्यमंत्री हेमंत और उनकी पत्नी कल्पना को बंटी-बबली करार देते हुए सरमा ने कहा कि चुनाव के दौरान एक दूजे के लिए फिल्म की शूटिंग चल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनेते ही बालू फ्री कर दिया जाएगा।

हेमंत सरकार ने बालू के साथ जो हाल किया है वह किसी से छुपा नहीं है। लोग आवास नहीं बना पा रहे हैं। चोरी-छिपे बालू मंगाया जा रहा है। अपनी बालू का इस्तेमाल यहां के लोग नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने माताओं-बहनों से मंइयां सम्मान योजना के झांसे में न आने की अपील की।

कहा, राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार में सबसे ज्यादा महिलाओं पर अत्याचार हुए है। असुरक्षित महसूस कर रही हैं। हमारी सरकार बनेगी तो गोगो दीदी योजना के तहत माताओं-बहनों को 2100 रुपये देने की योजना को कैबिनेट की पहली बैठक में पारित किया जाएगा।

जमशेदपुर के साकची स्थित बोधि मैदान में आयोजित एनडीए की नामांकन सभा में असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के साथ विधायक सरयू राय, पोटका की प्रत्याशी मीरा मुंडा, जमशेदपुर पूर्वी की प्रत्याशी पूर्णिमा दास साहू। फोटो- जागरण

हेमंत खाते बाप की झूठी कसम : हिमंता

असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि हेमंत सोरेन ने अपने पिता की कसम खाकर कहा था कि पांच लाख युवाओं को नौकरी दूंगा। नौकरी नहीं मिलने पर पांच हजार रुपये मासिक भत्ता मिलेगा, मिला है क्या? उन्होंने कहा जो बेटा बाप की कसम खाकर झूठ बोल सकता है वो झारखंड और झारखंड की जनता को क्या भला करेगा?

जो व्यक्ति अपने बाप का नाम लेकर भी झूठ बोलता है, उन्हें नेतृत्व देने का कोई अधिकार नहीं है। नामांकन सभा को पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, पोटका की प्रत्याशी मीरा मुंडा, जमशेदपुर पश्चिम की प्रत्याशी सरयू राय, जमशेदपुर पूर्वी की प्रत्याशी पूर्णिमा दास साहू ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें

Jharkhand Election 2024: आजसू की दूसरी लिस्ट जारी, मनाेहरपुर में प्रत्याशी का किया एलान; डुमरी पर अभी फैसला नहीं

Jharkhand Election 2024: गैंगस्टर अमन साहू चुनाव लड़ेगा या नहीं? आ गया हाईकोर्ट का फैसला; थाने में 120 मामले हैं दर्ज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।