Move to Jagran APP

Jharkhand News: जमशेदपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्या, उग्र लोगों ने किया थाना का घेराव; जमकर मचाया हंगामा

जमशेदपुर के सिदगोड़ा में विवाद के बाद 30 वर्षीय जगदीप सिंह उर्फ गोलू की युवकों ने गुरुवार देर रात पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद वे लोग मौके से फरार हो गए। इसके बाद गुस्साए लोगों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। मैदान में खड़े चेसिस में भी तोड़फोड़ कर दी। साथ ही सिदगोड़ा थाने का भी घेराव किया।

By Anwesh Ambashtha Edited By: Shashank ShekharPublished: Sat, 20 Jan 2024 01:00 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2024 01:00 PM (IST)
Jharkhand News: जमशेदपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्या, उग्र लोगों ने किया थाना का घेराव; जमकर किया हंगामा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के न्यू बारीडीह स्थित जेपीएस स्कूल के पास विवाद के बाद जोन नंबर सात निवासी 30 वर्षीय जगदीप सिंह उर्फ गोलू की कुछ युवकों ने गुरुवार देर रात पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद मौके से भाग निकले।

गुस्साए स्थानीय लोगों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को हंगामा किया। मैदान में खड़े चेसिस में भी तोड़फोड़ कर दी। सिदगोड़ा थाने का भी घेराव कर दिया। सूचना मिलने पर सिटी एसपी मुकेश लुणायत समेत अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के स्वजन से मामले की जानकारी ली।

पुलिस ने लोगों को दिलाया कार्रवाई का भरोसा

लोगों ने बताया कि क्षेत्र में असामाजिक तत्व और नशेड़ी अड्डेबाजी करते हैं। अक्सर विवाद करते हैं। सिटी एसपी ने मृतक के स्वजन को आश्वासन दिया कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार करेगी। इसके बाद लोग शांत हुए।

हत्या मामले के आरोपितों के स्वजन को पुलिस सिदगोड़ा थाना ले गई। वहीं, दो आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। मृतक टिनप्लेट कंपनी में ठेका कर्मी था। वह कंपनी में चालक का काम करता था। पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपित और गोलू के बीच बुलेट की पार्किंग को लेकर विवाद हुआ था।

क्या है पूरा मामला

सभी नशे में थे। बिरसानगर निवासी जसवीर कौर की शिकायत पर बिरसानगर जोन संख्या सात के रोहित सिंह, कालू बागान के आनंद सिंह और कर्मजीत सिंह के विरुद्ध सिदगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गुरुवार को जगदीप अपने साथी विक्की को उसके घर कालू बगान में छोड़ने जा रहा था। रास्ते में बस्ती के ही कर्में, नंदे और रोहित से उसका विवाद वाहन को आगे-पीछे करने और पार्किंग को लेकर हो गया और मारपीट होने लगी।

हालांकि, मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने दोनों पक्ष को शांत करवा दिया, लेकिन जगदीप जब विक्की को उसके घर छोड़कर वापस लौट रहा था, तभी रास्ते में 15-20 की संख्या में युवकों ने उसे रोक लिया।

सबके हाथ में हॉकी स्टिक और बेसबाल बैट था। अचानक सभी ने उसपर हमला कर दिया, जिससे जगदीश जमीन पर गिर पड़ा। गंभीर हालत में लोग उसे गोलमुरी थाना क्षेत्र स्थित टिनप्लेट अस्पताल लेकर लोग पहुंचे, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: साहिबगंज अवैध खनन मामले में अब नहीं होगी CBI जांच, High Court ने इस वजह से लगाई रोक; दिया ये निर्देश

ये भी पढ़ें: 'अगर CM को छुआ तो जल उठेगा...' आदिवासी संगठनों की केंद्र को चेतावनी; कहा- बंगाल में जैसे पत्थर चले झारखंड में चलेगा तीर-धनुष


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.