Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Transformer Blast: चित्तरंजन रेल कारखाने में बड़ा हादसा! ट्रांसफार्मर हुआ ब्लास्ट, गर्म तेल की चपेट में आए 5 कर्मी

शनिवार को चित्तरंजन रेलइंजन कारखाने में बड़ा हादसा हो गया। कारखाने के अंदर ईआरएस शॉप में रखा हाइटेंशन ट्रांसफार्मर आयल बदलने के अचानक ब्लास्ट हो गया। इस दौरान इससे निकले गर्म तेल ने पांच कर्मियों को अपने चपेट में ले लिया और सभी गंभीर रूप से झुलस गए हैं। घायलों में तीन चिरेका कर्मी व दो ठेका कर्मी शामिल हैं।

By Rupak Sharma Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 22 Jun 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
चिरेका केजी अस्पताल में झुलसे मजदूरों के हाल जानने के लिए स्वजनों व कर्मियों की लगी भीड़

संवाद सहयोगी, मिहिजाम (जामताड़ा)। चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना के अंदर ईआरएस शॉप में शनिवार को हाइटेंशन ट्रांसफार्मर का आयल बदलने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस दौरान ट्रांसफार्मर अचानक ब्लास्ट कर गया और इससे निकले गर्म तेल की चपेट में आकर पांच कर्मी गंभीर रूप से झुलस गए।

घायलों में तीन चिरेका कर्मी व दो ठेका कर्मी शामिल हैं। घायलों में तीन चिरेका कर्मी असीम सिन्हा, चिन्मय कैंटी, तापस टिकेदार, दो ठेका कर्मी कुल्टी के नंद किशोर रजक व रासबिहारी कर्मकार शामिल हैं। घटना के बाद कर्मचारी तथा अधिकारी घटनास्थल एवं अस्पताल पहुंचे।

चिरेका महाप्रबंधक ने घायलों का जाना हालचाल

सभी घायलों को चिरेका के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना में शॉप के एसएसई असीम सिन्हा की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटना की सूचना चिरेका महाप्रबंधक हितेंद्र मल्होत्रा को मिलते ही कस्तूरबा गांधी अस्पताल पहुंच घायलों का हालचाल जाना।

मौके पर महाप्रबंधक ने कहा कि अभी हमारी पहली प्राथमिकता यह है कि सभी घायलों को बेहतर इलाज मिले। उन्होंने कहा कि जितना हमारे अस्पताल में प्राथमिक उपचार हो सकेगा करेंगे, जरूरत पड़ने पर मिशन अस्पताल दुर्गापुर में इनका इलाज कराया जाएगा।

दुर्घटना की हो रही है जांच

दुर्घटना होने की क्या वजह रही इसकी जांच के लिए मुख्य विद्युत अभियंता घटनास्थल स्थल गए हैं। भविष्य में ऐसी घटना न हो इसपर कार्यवाही की जा रही है।

एनएफआईआर नेता इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रोडक्शन टारगेट को पूरा करने के लिए सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है, इसलिए ऐसी दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस वजह से हमारे कर्मियों के जान पर बन आई है।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: ACB ने की कार्रवाई! रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई अफसर और क्लर्क, जानिए पूरा मामला

Jharkhand News: धनबाद में दिनदहाड़े इंजीनियरिंग छात्र की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, मामले की जांच में जुटी पुलिस