Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irfan Ansari: 'अंतिम ओवर में बैटिंग का मौका मिला,देखते रहिए...', जामताड़ा में ये क्या बोल गए इरफान अंसारी

गुरुवार को जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी झारखंड सरकार में मंत्री बनकर अपने इलाके में पहुंचे। इस दौरान उनका वहां मौजूद समर्थकों ने स्वागत किया। सबसे पहले उन्होंने जामताड़ा कोर्ट मोड़ स्थित हनुमान मंदिर के सामने मत्था टेका। इसके बाद आंबेडकर की प्रतिमा और महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद बजरंगबली को प्रणाम कर अगले कार्यक्रम की ओर चल पड़े।

By Kaushal Kumar Singh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 12 Jul 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
करमदाहा में मंत्री इरफान अंसारी का स्वागत करते मुखिया नुनलाल सोरेन। फोटो- जागरण

जागरण टीम, जामताड़ा। आयुष्मान कार्ड से सभी गरीबों को बेहतर इलाज नहीं मिल रहा है। ऐसे में अब झारखंड की जनता के लिए मैं अबुआ आवास की तर्ज पर बने अबुआ स्वास्थ्य कार्ड की शुरुआत करने जा रहा हूं। इससे हरेक परिवार के लोगों को 15 लाख रुपये तक स्वास्थ बीमा का लाभ मिलेगा।

मैं एक अच्छा क्रिकेटर रहा हूं और इसलिए राहुल गांधी और हेमंत सोरेन ने बड़े विश्वास के साथ अंतिम ओवर में मुझे बैटिंग का मौका दिया है। आप देखते रहिए कि अंतिम ओवर में मैं कितने राजनीतिक छक्के लगाता हूं।

अब तो आप लोगों के आशीर्वाद से मंत्री बन गया हूं। इस कम समय में मैं क्या-क्या कर सकता हूं यह आपको बता नहीं सकता। ये बातें गुरुवार को जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने झारखंड सरकार में मंत्री बनकर पहुंचने के बाद कहीं।

इरफान अंसारी ने हनुमान मंदिर में टेका मत्था 

सबसे पहले जामताड़ा पहुंचने पर उन्होंने जामताड़ा कोर्ट मोड़ स्थित हनुमान मंदिर के समक्ष मत्था टेका। इसके बाद ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि मेरा उद्देश्य बगैर किसी भेदभाव के विकास करना है। विकास के मामले में मैंने अधिकारियों को भी कह दिया कि किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं करूंगा।

उन्होंने कहा कि मंत्री बनने के बाद जामताड़ा के लिए स्वीकृति 11 हजार अबुआ आवास को बढ़ाकर उन्होंने 32 हजार कर दिया है। दो बड़े पुल और 32 प्रमुख सड़कों की स्वीकृति के बाद वह जामताड़ा आया हूं।

सभी विधानसभा मेरे लिए एक समान- इरफान

उन्होंने कहा कि सभी 84 विधानसभा क्षेत्र उनके लिए एक जैसे हैं। इसलिए, उन्होंने सभी कार्यपालक पदाधिकारी से कहा है कि अपने क्षेत्र के विधायकों से मिलकर वहां के ग्रामीण समस्याओं पर फोकस करें। उन्होंने संविधान की कसम खाई है कि किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं करेंगे।

इरफान ने आगे कहा आपको विश्वास दिलाता हूं कि चाहे पक्ष के विधायक हो या विपक्ष के वह सभी के साथ एक जैसा व्यवहार और विकास का काम करेंगे।

वहीं, भानु प्रताप शाही के बयान पर उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत हल्के में लेता हूं। जिस व्यक्ति ने मंत्री रहते हुए 5 हजार करोड़ का घोटाला किया, राज्य के गरीबों के दवाइयों का पैसा खा गया, वैसे आदमी से क्या बात करूं? 

उन्होंने कहा कि जामताड़ा धनबाद सीमा से स्वागत का जो सिलसिला शुरू हुआ वह देर शाम तक उनके जामताड़ा स्थित आवास पर समाप्त हुआ।

इरफान अंसारी का लोगों ने किया स्वागत

जामताड़ा सीमा में प्रवेश करते ही उन्होंने सबसे पहले करमदाहा घाट स्थित दुखिया बाबा महादेव मंदिर में मत्था टेका फिर अपने सभी प्रमुख गांव में रूक कर लोगों का अभिनंदन किया और नारायणपुर होते हुए जामताड़ा पहुंचे। जामताड़ा कोर्ट मोड़ पर आंबेडकर की प्रतिमा और महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बजरंगबली को प्रणाम किया और अपने अगले कार्यक्रम की ओर चल पड़े।

देर शाम तक उनके जामताड़ा स्थित आवास पर मंत्री बनने पर उन्हें बधाई देने का दौर चलता रहा। इस दौरान जिला अध्यक्ष दीपिका बेसरा, कांग्रेस जिला प्रवक्ता इरशादुल हक अर्सी व विनोद छेत्री समेत तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- 

'...ऐसे BDO-CO को कुर्सी से उतार देंगे', मंत्री बनने के बाद से एक्शन में इरफान; अफसरों को दे दी वार्निंग!

Jharkhand Cabinet: हेमंत कैबिनेट में किस मंत्री को मिला कौन-सा विभाग, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट