Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamtara News: मंदिर के पास मैदान में बैठे थे 5 लड़के, पुलिस खींचकर लाई थाने; फिर कांड का जब हुआ खुलासा...

Jamtara News झारखंड के जामताड़ा के बेना काली मंदिर के पास से पांच साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है। ये ठग नीयर बाय एप के जरिए लोगों को 1000 कैशबैक का झांसा देकर उनके खाते खाली कर देते थे। पुलिस ने इनके पास से 11 मोबाइल 14 सिम कार्ड और एक बाइक जब्त की है। चार आरोपी फरार हैं।

By Kaushal Kumar Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
जामताड़ा में 5 लड़के को पुलिस ने धर दबोचा (जागरण)

जागरण संवाददाता, जामताड़ा। Jamtara Cyber Fraud: जामताड़ा के बेना काली मंदिर से सटे मैदान में बैठकर साइबर ठगी कर रहे पांच शातिरों को साइबर थाने की पुलिस ने दबोचा है। ये आरोपित जामताड़ा थाना क्षेत्र के शहरपुरा गांव के रहनेवाले सगे भाई साकिम अंसारी व रमीम अंसारी, मिहिजाम थाना क्षेत्र के बेवा गांव का रहने वाला शाहरुख अंसारी, नारायणपुर थाना क्षेत्र के राजाभीठा गांव का रहनेवाला सरफराज अंसारी और करमाटांड़ थाना क्षेत्र के मटटांड़ का रहनेवाला गुड्डू सिंह है। सभी को जेल भेज दिया गया है।

मंगलवार को इस बात की जानकारी जामताड़ा एसपी एहतेशाम वकारिब ने प्रेस को दी। उन्होंने बताया कि ये शातिर लोगों से ठगी के लिए नीयर बाय एप के जरिए फोन-पे पर 1000 कैशबैक का आफर देते थे। ज्योंही कोई इनके झांसे में आता, उनके खाते खाली कर देते थे।

विभागीय सूचना थी कि ये शातिर काली मंदिर मैदान में बैठकर साइबर ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। छापेमारी के दौरान आरोपितों के पास से 11 मोबाइल, फर्जी आइडी पर लिए गए 14 सिम कार्ड व एक बाइक जब्त की गई। चार आरोपित भाग गए। पुलिस उनकी तलाश में है।

एसपी ने बताया कि प्राथमिकी अभियुक्त सकीम अंसारी इससे पहले भी साइबर ठगी के मामले का अभियुक्त रह चुका है। ये शातिर इन दिनों बिहार व बंगाल समेत अन्य कई प्रदेश के लोगों को साइबर ठबी का शिकार बना रहे थे। इनसे जब्त मोबाइल की जांच कर अबतक की गई ठगी के बारे में पुलिस पता लगा रही है।

ये भी पढ़ें

Jharkhand Excise Constable: झारखंड में लगातार मौत की घटनाओं के बाद उत्पाद सिपाहियों की बहाली स्थगित, बदलेगी नियमावली

Excise Constable Recruitment: उत्पाद सिपाही भर्ती दौड़ में दो दिनों में छह की मौत, 100 से ज्यादा बेहोश