Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जामताड़ा: पिता चोरी कर लाया हवलदार का मोबाइल, बेटा करने लगा साइबर अपराध; चार दिन में 99,500 रुपये ठगे

Jamtara Crime साइबर अपराध के लिए पहचाने जाने वाले जामताड़ा से एक और साइबर अपराध का मामला सामने आया है। इस बार पिता ने ट्रेन में यात्रा करने के दौरान हवलदार का मोबाइल चोरी कर लिया। उस मोबाइल को बाप ने बेटे को लाकर दिया। बेटे ने हवलदार के मोबाइल से ताबड़तोड़ ठगी की वारदातें कीं। वह चार दिन में ही 99500 रुपये ठग चुका है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 23 Sep 2023 01:12 PM (IST)
Hero Image
जामताड़ा : पिता चोरी कर लाया हवलदार का मोबाइल, बेटा करने लगा साइबर अपराध

 जागरण संवाददाता, जामताड़ा : 22 साल के अनिल मंडल और 19 साल के विशाल मंडल को जामताड़ा साइबर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को सियाटांड़ गांव से पकड़ा है।

दोनों साइबर ठगी में जुटे थे। खास बात ये कि जिस मोबाइल के सहारे ठगी कर रहे थे, वह वायरलेस मुख्यालय रांची के हवलदार रामचंद्र राय का है।

उनको विशाल के पिता रामस्वरूप मंडल ने 18 सितंबर को नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया था। लूटा गया मोबाइल बेटे को दे दिया। बेटा उससे साइबर ठगी किया करता था।

क्या है पूरा मामला?

हवलदार रामचंद्र राय 18 सितंबर को रांची से अपनी ससुराल पटना के हसनपुर के लिए पाटलिपुत्र एक्सप्रेस से निकले थे। ट्रेन में विद्यासागर स्टेशन से रामस्वरूप भी चढ़ा।

उसने उनसे घनिष्ठता बढ़ाई। आत्मीयता जताकर खाने की चीज में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। इसके बाद हवलदार रामचंद्र राय का अन्य सामान के साथ मोबाइल चुरा लिया गया।

यह भी पढ़ें - Jharkhand: अब नहीं होगा भेदभाव, होमगार्ड को मिलेगा पुलिसकर्मियों के समान वेतन; सरकार की याचिका खारिज

चार दिन में ही 99,500 रुपये की ठगी

चोरी होने पर मोबाइल नंबर को सर्विलांस में डाला गया, जिसके बाद पुलिस को लोकेशन जामताड़ा के करमाटांड़ के सियाटांड़ गांव में मिली। तब स्थानीय पुलिस से संपर्क किया गया।

इनपुट मिलते ही जामताड़ा साइबर थाना और करमाटांड़ थाने की पुलिस ने छापेमारी की। विशाल और अनिल पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

पुलिस को विशाल ने बताया कि हवलदार के मोबाइल से विशाल ने ताबड़तोड़ ठगी की वारदातें कीं हैं। पिता ने जो मोबाइल दिया उससे चार दिन में ही 99,500 रुपये ठग चुका है। पिता पर पहले भी नशाखुरानी के आरोप में मुकदमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें - Vande Bharat Train: 27 सितंबर से करें रांची-हावड़ा वंदे भारत का सुहाना सफर, उद्घाटन के दिन रहेगी तगड़ी सुरक्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर