Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे पर बड़ा हादसा, ढलाई मशीन लदा पिकअप वैन ट्रक से टकराया, एक की मौत, चार गंभीर

साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे पर गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें एक की मौत हो गई है जबकि 16 अन्‍य घायल हो गए हैं। इनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा हाईवे पर पिकअप वैन द्वारा आगे जा रही एक गाड़ी को ओवरटेक करने के दौरान हुआ। इस हादसे में पिकअप वैन के परखच्‍चे उड़ गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 02 Nov 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे पर हुए सड़क हादसे में एक की मौत और कई घायल।

जागरण संवाददाता, जामताड़ा। साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे पर एक ढलाई मशीन लेकर जा रहे पिकअप वैन और ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत में एक महिला मजूदर की मौत हो गई। जबकि, पिकअप वैन पर सवार 16 मजदूर घायल हो गए हैं। घायलों में चार की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जामताड़ा सदर अस्पताल से धनबाद रेफर कर दिया गया।

42 वर्षीय महिला मजदूर की दर्दनाक मौत

हादसा गुरुवार की सुबह दस बजे के करीब साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे पर पिकअप द्वारा आगे जा रही एक गाड़ी को ओवरटेक करने के दौरान देवघर जिले के खागा थाना क्षेत्र स्थित जरीडीह गांव के पास हुआ।

इस हादसे में पिकअप वैन पर लदी मशीन से दबकर 42 वर्षीय महिला मजदूर रूपाली हांसदा की मौत हो गई।

जबकि, गंभीर रूप से घायल 19 वर्षीय अंजलि मरांडी, 16 साल की नूनी बेसरा, 35 साल की गुनीता मरांडी और 45 वर्षीय ड्राइवर कन्हाई हांसदा को प्राथमिक उपचार के बाद धनबाद रेफर कर दिया गया है।

हादसे की शिकार बनी मरने वाली रूपाली हांसदा जामताड़ा के बिंदापाथर थाना क्षेत्र के पुनसिया गांव के महोलबना टोला के रहने वाली है।

घायल तीन महिलाएं भी इसी गांव की रहने वाली बताई जा रही हैं। जबकि पिकअप वैन का ड्राइवर बिंदापाथर थाना क्षेत्र के के ही गुलडुमरिया गांव का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: धनबाद में प्रिंस खान का तांडव: छोटे-बड़े कारोबारियों को करता है टारगेट, रंगदारी नहीं मिली तो सीधे चलवा देता है

नशे की हालत में था पिकअप वैन का ड्राइवर

मौके पर मौजूद चश्मदीदों के अनुसार ड्राइवर नशे की हालत में था। वह बुधवार की रात पास के ही किसी मेले से लौटकर आया था और रातभर जागने के बाद सुबह ढलाई मशीन के साथ गाड़ी पर मजदूरों को लेकर जा रहा था।

गाड़ी में ड्राइवर समेत कुल 17 लोग सवार थे। गाड़ी में सवार घायलों के अनुसार ड्राइवर तो खुद नशे की हालत में था ही, उसने इसी पिकप वैन पर 10 लीटर के करीब एक कैन में शराब भरकर रखी थी।

ओवरटेक करने के दौरान ट्रक को मारी टक्कर

चश्मदीदों के अनुसार ड्राइवर नशे की हालत में काफी तेज गाड़ी चला रहा था। इसी दौरान साहिबगंज-गोविंदपुर हाईवे पर जरीडीह के पास आगे जा रही एक गाड़ी को उसने ओवरटेक करने की कोशिश की।

तभी दुमका की ओर से आ रहा एक ट्रक उसके सामने आ गया और उसने ट्रक के बीचाेंबीच अपनी पिकअप वैन ठोक दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि अचानक जोरदार आवाज के साथ पिकअप वैन के परख्रच्चे उड़ गए।

हादसे के बाद मच गई चीख-पुकार

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि पिकअप वैन पर सवार मजदूर गाड़ी से गिरकर सड़क पर इधर-उधर बिखर गए और मौके चीख-पुकार मच गई।

पिकअप वैन पर सवार कुछ महिला मजदूर इस टक्कर के इसपर लदी ढलाई मशीन के नीचे दबकर गंभीर रूप से जख्मी हो गई। इस बीच कुछ स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना खागा थाने की पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची खागा थाने की पुलिस ने 108 पर सूचना देकर तत्काल मांगी। सूचना मिलते ही जामताड़ा सदर अस्पताल से तीन 108 एंबुलेंस पर लादकर बारी-बारी से सभी घायलों को सदर अस्पताल जामताड़ा लाया गया। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद रूपाली हांसदा को मृत करार दिया।

यह भी पढ़ें: 'गोली मार दिए हैं नहीं बच पाएगा...' महज दस हजार में अपराधियों ने दीपक को मारी थी गोली, फिल्‍मी स्‍टाइल में बना था प्‍लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर