Move to Jagran APP

रोते हुए बोलीं सीता- पति नहीं हैं, तो क्या मुझे अपमानित किया जाएगा; इरफान ने कहा- अगर गलत कहा... तो फांसी लगा लूंगा

जामताड़ा से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन ने मंत्री इरफान अंसारी द्वारा अपमानित किए जाने का मुद्दा उठाया। सीता ने कहा कि आज मेरे पति नहीं हैं तो क्या...आदिवासी महिला समझकर मुझे अपमानित किया जाएगा। इस घटना से आदिवासी समाज में रोष है। इरफान अंसारी ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने सीता सोरेन के बारे में कुछ नहीं कहा बल्कि पूर्व प्रत्याशी के बारे में कहा था।

By Kaushal Kumar Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 28 Oct 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मंत्री इरफान अंसारी द्वारा उनपर की गई टिप्पणी का जिक्र कर रो पड़ीं सीता सोरेन।
जागरण संवाददाता, जामताड़ा। जामताड़ा से भाजपा की प्रत्याशी सीता सोरेन ने रविवार को जामताड़ा में मीडिया के सामने रोते हुए मंत्री इरफान अंसारी द्वारा अपमानित किए जाने का मुद्दा उठाया। सीता ने कहा कि आज मेरे पति नहीं हैं तो क्या...आदिवासी महिला समझकर मुझे अपमानित किया जाएगा। यहां के विधायक इरफान अंसारी कभी कहते हैं कि मैं ओडिशा से आई हूं, यहां क्या कर रही...तो कभी कुछ और कहते हैं। यह क्यों नहीं पूछते कि सोनिया गांधी कहां से आई हैं? ऐसा कहते हुए वह फफक-फफक कर रोने लगीं।

वहां उपस्थित आदिवासी महिलाओं ने उन्हें अपने और अपने समाज का साथ देने का दिलासा देकर उन्हें समझाया। बता दें कि अस मामले पर पिछले दो दिनों से झारखंड की राजनीति गर्म है। सीता सोरेन का आरोप है कि मंत्री इरफान अंसारी ने उनके विरुद्ध अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। चुनाव आयोग से भी मामले की शइकायत की गई है।

सीता ने कहा कि यहां के विधायक और राज्य के मंत्री इरफान अंसारी ने नामांकन के दिन तो अपनी सारी सीमा पार कर दीं। यह सिर्फ मेरा नहीं, आदिवासी समाज की महिलाओं का अपमान है। अब समझ में आ रहा है कि यहां पिछले 10 वर्षों से कैसे आदिवासी महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। क्षेत्र भ्रमण के दौरान भी उनपर और उनके समाज पर टिप्पणी की गई है। इसके लिए वह मंत्री इरफान को कभी माफ नहीं करेगी।

जामताड़ा मेरे ससुर दिशोम गुरु की कर्म भूमि:

सीता ने कहा कि जामताड़ा उनके ससुर दिशोम गुरु शिबू सोरेन की कर्मभूमि रही है। इसी धरती से उन्होंने झारखंड आंदोलन की शुरुआत की थी। उनके पति ने भी यहीं से अपने आंदोलन शुरू किया था। कहा- ऐसी अभद्र टिप्पणी करनेवाले क्या नहीं जानते कि वह किसकी पत्नी हैं। इरफान अंसारी जैसी मानसिकता वाले लोगों को अब आदिवासी समाज अपने गांव में भी नहीं घुसने देगा। उन्हें खदेड़कर भगा दिया जाएगा। उन्हें जिस गठबंधन ने मंत्री बनाया, क्या उन्हें पता है कि एक मंत्री का क्या दायित्व होता है।

भाभी के विरुद्ध कुछ भी कहा हो तो इस्तीफा छोड़ें, फांसी लगा लूंगा: इरफान

मंत्री इरफान अंसारी ने भी रविवार को जामताड़ में प्रेस वार्ता कर सफाई दी। सीता सोरेन के लिए कहा- रिश्ते में आप मेरी बड़ी भाभी हैं, लेकिन चुनावी मैदान में भाजपा प्रत्याशी हैं। मैंने आपके बारे में कुछ नहीं कहा। यहां के पूर्व प्रत्याशी के बारे में कहा। सीता भाभी का नाम तक नहीं लिया। यह आरोप क्यों लगा रही हैं भाभी। यदि फिर भी आपकी भावनाओं को ठेस पहुंची है, यदि आपको लगता है ऐसा हुआ होगा, तो सरेआम आपसे मांफी मांगता हूं। चलिए मामला खत्म कीजिए। उन्होंने कहा कि सीता भाभी के खिलाफ कुछ भी कहा हो तो इस्तीफा छोड़ें, मैं फांसी लगा लूंगा।

'...तो मैं भी रो दूं क्या?'

पत्रकार वार्ता के दौरान इरफान अंसारी सीता सोरेन को भाभी कहकर संबोधित करते रहे और उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त करते नजर आए। मंत्री ने सीता सोरेन को संबोधित करते हुए कहा कि जामताड़ा में आपकी क्या भूमिका है भाभी। आप यहां क्यों रोकर दिखा रही हैं। मेरी मां भी अब इस दुनिया में नहीं है, तो मैं भी रो दूं क्या। वह सीता सोरेन को चैलेंज करते हैं। वह साबित करें कि कुछ भी उनके खिलाफ कहा है। यदि साबित हुआ तो वह सरेआम उनसे माफी मांगेंगे।

इरफान अंसारी ने कहा कि आपका छोटा देवर हूं। भाजपा के लोग तिकड़मबाज हैं, आपको कहीं का नहीं छोड़ेंगे भाभी। रिश्ता बेहतर बनाकर रखिए ताकि कभी साथ मिलें तो कह सकें कि आप मेरी बड़ी भाभी हैं। जीतने के लिए काम करना होता है, ऐसा करके वह चुनाव जीत जाएंगी क्या?

ये भी पढ़ें- भरी सभा में सीता सोरेन पर अभद्र टिप्पणी, मंत्री इरफान के खिलाफ हुआ एक्शन; कांग्रेस ने भी हेमंत की भाभी को दिया झटका

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: इरफान अंसारी के सीता सोरेन पर बिगड़े बोल, भाजपा ने छेड़ा सियासी संग्राम, कहा- माफी मांगें वरना...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।