Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जामताड़ा में एक ही परिवार के लोगों ने 35 साल...', आजसू नेता का सोरेन परिवार पर हमला; बोले- जनता का...

रविवार को नारायणपुर डाक बंगला मैदान में आजसू पार्टी के तत्वाधान में कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष अनवर सौदागर ने किया। इस दौरान केंद्रीय महासचिव तरुण गुप्ता ने कहा कि 35 साल के इतिहास में एक ही परिवार के लोगों ने जामताड़ा विधानसभा में सिर्फ राज किया और अल्पसंख्यकों का शोषण करने का काम किया।

By Madan Kumar Poddar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 18 Feb 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
'जामताड़ा में एक ही परिवार के लोगों ने 35 साल...', आजसू नेता का सोरेन परिवार पर हमला;

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा)। रविवार को नारायणपुर डाक बंगला मैदान में आजसू पार्टी के तत्वाधान में कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष अनवर सौदागर ने किया।

इस मौके पर अनवर अंसारी, इमामुद्दीन अंसारी, अख्तर अंसारी, असलम अंसारी, शहादत अंसारी, खुर्शीद अंसारी, महफूज अंसारी, महमूद अंसारी, मजहर अंसारी, सलाउद्दीन अंसारी, अब्दुल अंसारी, सबीर अंसारी, फारूक अंसारी समेत दर्जनों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की, जिनका केंद्रीय महासचिव तरुण गुप्ता और नजरूल हसन हाशमी ने माला पहनाकर स्वागत किया।

केंद्रीय महासचिव तरुण गुप्ता ने कहा कि 35 साल के इतिहास में एक ही परिवार के लोगों ने जामताड़ा विधानसभा में सिर्फ राज किया और अल्पसंख्यकों का शोषण करने का काम किया। इतिहास गवाह है कि आज तक इन्होंने जामताड़ा में किसी भी अल्पसंख्यक को नेता बनकर उभरने नहीं दिया। पावर और रुतबा से इन लोगों का शोषण करने का काम किया।

पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों को हृदय से स्वागत

वहीं, महासचिव नजरुल हसन हाशमी ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों को हृदय से स्वागत है। आप छोटी संख्या से एक बड़ा समंदर जामताड़ा विधानसभा में बनाने का काम करेंगे। शोषण करने वालों को यहां से भगाने का कार्य करेंगे।

उन्होंने स्थानीय विधायक पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने मंत्री पद पाने के लिए जामताड़ा की जनता का सम्मान को गिरवी रखने का काम किया है। अभी दिल्ली और कोलकाता की दौड़ लगा रहे हैं। क्षेत्र में अल्पसंख्यकों के गांव में कोई भी विकास के कार्य नहीं हुआ।

जामताड़ा विधानसभा में शिक्षा स्वास्थ्य और विकास में काफी पिछड़ा हुआ है। यहां के अल्पसंख्यकों को रोजगार के लिए परेशानी झेलनी पड़ती है। आप संकल्प लेकर जाइए की 2024 के चुनाव में ऐसे लोगों को सबक सिखाने का काम करेंगे।

अल्पसंख्यक आयोग का भी गठन नहीं हो पाया- नजरुल हसन हाशमी

उन्होंने कहा कि यहां के विधायक और सरकार से पूछा जाना चाहिए कि मदरसा बोर्ड व उर्दू बोर्ड का गठन अबतक क्यों नहीं हुआ। अल्पसंख्यक आयोग का भी गठन नहीं हो पाया है। विपक्ष वाले बोलते हैं कि आजसू तो बीजेपी की बी टीम है, यह सरासर गलत है।

जेएमएम भी बीजेपी के साथ सरकार बना चुकी है और हेमंत सोरेन उप मुख्यमंत्री बने थे। पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन भी भाजपा नीत सरकार में केंद्र में मंत्री थे। ममता बनर्जी, फारूक अब्दुल्ला, नीतीश कुमार सब बीजेपी सरकार में मंत्री थे। तब वे भाजपा के बी टीम नहीं थे। ये लोग अवसरवादी राजनीति के जनक हैं।

इस मौके पर निमाई सेन, रमेश राउत, सुखदेव भंडारी, वासुदेव गोस्वामी, साजिद अंसारी, सविता देवी, ब्रजकिशोर मरांडी आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: Champai Soren: कल हजारीबाग दौरे पर रहेंगे चंपई सोरेन, Abua Awas के लाभुकों को देंगे स्वीकृति पत्र

ये भी पढ़ें: असमंजस में चंपई सरकार! खुलकर नहीं बोल रहे कांग्रेस विधायक, खरगे से मुलाकात के बाद तस्वीरें होंगी साफ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर