Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'...तो इसलिए JMM विधायक ने दिया इस्तीफा', वरिष्ठ भाजपा नेता ने खोल दिया हेमंत सोरेन का कच्चा चिट्ठा!

नारायणपुर में गांडेय के पूर्व विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण स्वर्णकार ने गांडेय सीट को लेकर लगाए जा रहे कयास पर अब हेमंत सोरेन के बारे में बड़ी बातें कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से डील होने के बाद गांडेय से चुने गए विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दिया। कोई भी विधायक 10 माह के बचे कार्यकाल से पहले इस्तीफा यूं ही नहीं देता है।

By Kaushal Kumar Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 06 Jan 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
'...तो इसलिए JMM विधायक ने दिया इस्तीफा', वरिष्ठ भाजपा नेता ने खोल दिया हेमंत सोरेन का कच्चा चिट्ठा!

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा)। बड़ी डील होने पर ही गांडेय के विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दिया है। उक्त बातें नारायणपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान गांडेय के पूर्व विधायक भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण स्वर्णकार ने कही।

उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से वार्ता होने के बाद ही गांडेय से चुने गए विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दिया है। कोई भी विधायक मात्र 10 माह के बचे कार्यकाल से पूर्व इस्तीफा यूं ही नहीं देता है।

इसके पीछे राज्यसभा सदस्य बनाने की बात, पैसे की डील हुई हो अथवा मंत्री बनने की बात होगी। कुल मिलाकर देखें तो कोई बड़ी डील हुई है, तभी उन्होंने इस्तीफा दिया है। उनके इस्तीफे ने गांडेय विधानसभा क्षेत्र की जनता के मतों का निराधार बनाने का कमा किया है। जनता ने उन्हें विकास करने के लिए चुनकर भेजा था जो वह नहीं कर पाए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने क्या कुछ कहा

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने आगे यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को लगा होगा कि ईडी द्वारा सात समन भेजा गया है, शायद अब समन ना भेज कर सीधे कार्रवाई हो। इसलिए, उन्होंने गांडेय विधायक से इस्तीफा दिलवाया है और वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन और अपनी पत्नी कल्पना सोरेन का नाम मुख्यमंत्री के तौर पर सोची समझी राजनीति के तहत उछाला गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन किसी कीमत पर अपनी भाभी जामा विधायक सीता सोरेन को मुख्यमंत्री नहीं बनाएंगे। क्योंकि, हेमंत सोरेन को उन पर विश्वास ही नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि गांडेय विधानसभा उपचुनाव में पार्टी ने अगर उन्हें टिकट दिया तो पूरी शक्ति से चुनाव लड़ेंगे।

इस अवसर पर उनके साथ पूर्व बीस सूत्री के अध्यक्ष संजय पोद्दार, संजय मंडल, तुलसी महतो, देवनारायण राय आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: गांडेय सीट पर उपचुनाव को लेकर जल्द होगा सस्पेंस खत्म! मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला JMM डेलीगेशन

ये भी पढ़ें: Jharkhand ED Raid: DC रामनिवास की आमदनी खंगालने में जुटी ईडी, रेड में मिले अहम सबूत; हो सकता है बड़ा खुलासा!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर