Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Liquor Smuggling: तस्कर ने अपने घरों में छिपा रखी थी 500 पेटी से ज्यादा शराब, हाइवा से होती थी सप्लाई

Liquor Smuggling In Jamtara झारखंड के जामताड़ा में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में विदेशी नकली शराब बरामद की है। नारायणपुर थाना क्षेत्र के दिघारी गांव में छापामारी में दो मकानों से 500 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है। पुलिस ने अवैध शराब की ढुलाई में इस्तेमाल होने वाले तीन वाहनों को जब्त भी किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Rajesh Kumar Tiwari Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 06 Sep 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
Liquor Smuggling In Jamtara: झारखंड के जामताड़ा में अवैध शराब की खेप बरामद।

संवाद सहयोगी, मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा)। Liquor Smuggling In Jamtara: उत्पाद विभाग जामताड़ा व देवघर की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी नकली शराब बरामद की है। यह बरामदगी नारायणपुर थाना क्षेत्र के दिघारी गांव के कारू मियां के दो मकानों से हुई। छापेमारी में स्थानीय पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे।

उत्पाद विभाग ने गुरुवार यह कार्रवाई करीब पांच घंटों तक की। दिघारी गांव के कारू मियां के खपरैल और पक्का मकान में विदेशी नकली शराब की बोतलें पेटियों में भरकर रखी गई थीं। पेटियों की संख्या 500 से अधिक बताई जा रही है।

छापेमारी के दौरान टीम को तस्कर के घर से एक बोलेरो, एक पिकअप और एक हाइवा भी मिला है। विभाग को शक है कि इन वाहनों का उपयोग शराब की ढुलाई के लिए किया जाता था। टीम ने गाड़ियों को भी जब्त किया।

देर शाम तक चली इस छापेमारी के दौरान किसी की भी गिरफ्तारी की सूचना खबर नहीं है। उत्पाद विभाग की टीम ने शराब की पेटियों और वाहनों को नारायणपुर थाने के हवाले कर दिया।

विदेशी नकली शराब के कारोबार के तार बिहार तक जुड़ने के आसार

नकली विदेशी शराब के कारोबार के तार बिहार से जुड़ने के संकेत मिल रहे हैं। नारायणपुर का यह क्षेत्र बिहार के रास्ते को जोड़ता है। यहां से बड़ी ही आसानी से विभिन्न वाहनों में गिरिडीह के रास्ते चकाई बिहार बार्डर तक शराब पहुंचाई जा सकती है। इस गांव से 2017 में भी पुलिस ने विदेशी नकली शराब की पेटियां बरामद की थीं। इसमें कारू मियां तथा एक और व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी गुई था। इस बार भी कारू के घर से ही यह बड़ी खेप मिली है।

उत्पाद अधीक्षक ने गुप्त सूचना के आधार पर दिघारी गांव के कारू मियां के दो मकान से भारी मात्रा में विदेशी नकली शराब बरामद हुई है। अभी पेटियों की गिनती चल रही है। जानकारी जांच पूरी होने के बाद दी जाएगी। अशोक कुमार, उत्पाद अधीक्षक, जामताड़ा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर