Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुमित्रा ना बैंक गई और ना कहीं अंगूठा लगाया, साइबर ठग ने खाते में तीन बार लगाई सेंध, सिर्फ 100 रुपए छोड़े

जामताड़ा की रहने वाली सुमित्रा देवी के अकाउंट से साइबर ठगों ने एक ही दिन में तीन बार हमला कर सारा पैसा उड़ा ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि पैसे किसी सीएसपी से निकाले गए हैं।

By Kaushal Kumar SinghEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 10 Dec 2022 09:50 PM (IST)
Hero Image
साइबर ठगों ने एक ही दिन में तीन बार में अकाउंट किया खाली।

जामताड़ा,जागरण संवादाता: सुमित्रा देवी ना तो बैंक गई और ना ही कहीं किसी काम के लिए अंगूठा लगाया, लेकिन तीन दिनों के अंदर साइबर ठगों ने उनके खाते से 16699 रुपये उड़ा लिए। जामताड़ा सदर अस्पताल में काम करने वाले राजेंद्र कुमार ने बताया कि, वह पिछले दिनों अपनी आंखों के इलाज के सिलसिले में कोलकाता गए थे। पैसों की जरूरत पड़ने पर वे एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे। बैलेंस चेक किया तो पता चला कि अकाउंट में से 9999 रुपये निकाले जा चुके हैं। जब उन्होंने पैसे निकलने की बात पत्नी से की तो उसने भी पैसे निकालने की बात से इंकार किया।

राजेंद्र ने बताया कि, उन्हें संदेह हुआ तो जामताड़ा पहुंचकर उन्होंने मामले की शिकायत जामताड़ा एसबीआई में की, लेकिन उसी दिन दोबारा से उनके अकांउट से 6000 रुपये निकल चुके थे। बैंक अधिकारियों ने उन्हें आधार लिंक खत्म करने के लिए आवेदन देने को कहा। उन्होंने अपने अकाउंट से शेष पैसे निकालकर उसमें 800 रुपये छोड़ दिए। लेकिन कुछ ही देर बाद इसमें भी 700 रुपये साइबर ठगों ने निकाल लिए।

पीड़ित राजेंद्र ने पुलिस को आवेदन देकर मामले की शिकायत दर्ज करवाई। प्राथमिक जांच के दौरान पता चला कि ये पैसे किसी सीएसपी से निकाले गए हैं। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

यह भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में जख्‍मी होकर दर्द से कराहता रहा शख्‍स, एंबुलेंस न मिलने पर बाइक से पहुंचाया गया अस्‍पताल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें