Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: नाला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

Jharkhand Crime News झारखंड के जामताड़ा में एक अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। यहां की नाला थाना क्षेत्र पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की बाइकें और आठ मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपियों में से एक नाला थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है।

By Jagnath Bauri Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 26 Aug 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
नाला पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।

संवाद सहयोगी, नाला (जामताड़ा)। नाला थाना क्षेत्र से अंतरराज्यीय बाइक चोर के तीन सदस्ययों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास चोरी की तीन बाइक और आठ मोबाइल बरामद किया गया है।

इन चोरों में नाला के घोड़मारा गांव में निवासी 19 वर्षीय शेख इरफान उर्फ रियाजउद्दीन व बंगाल के कांकड़ तोला थाना क्षेत्र के धुलकुमड़ा निवासी शेख मोइनुद्दीन तथा शेख इमामुद्दीन है। तीनों चोरी की बाइक की खरीद व बिक्री करता है।

यह जानकारी सोमवार को नाला थाना में एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने दी। उन्होंने बताया कि यह नाला थाना पुलिस की बड़ी सफलता है। बताया कि नाला थाना क्षेत्र में पिछले दिनों कई बाइक चोरी हुई है।

इस मामले के उद्भेदन के लिए थाना प्रभारी प्रदीप राना के नेतृत्व में लगातार निगरानी की जा रही थी। इसी दौरान घोड़मारा गांव में निवासी शेख इरफान उर्फ रियाजउद्दीन की स्थिति पुलिस को संदिग्ध लगी। वह अक्सर बाइक बदल बदल कर आना-जाना करता था।

इस आधार पर रविवार की रात में शेख इरफान के घर में पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान उसके घर से चोरी की चार बाइक व छह एंड्रायड मोबाइल बरामद किया है।

इसके अलावा बंगाल के कांकड़ तोला थाना क्षेत्र के धुलकुमड़ा निवासी शेख मोइनुद्दीन व शेख इमामुद्दीन को गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में एसडीपीओ ने बताया कि तीनों से कड़ाई से पूछताछ करने से पता चला कि शेख इरफान के गैंग के मुख्य साथी बंगाल के बीरभूम जिले के कांकड़ तोला थाना क्षेत्र का है। इसका साथी शेख रहीम व शेख साहा फरार है। पुलिस दोनों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है।

इनलोगों ने नाला, बिंदापाथर व कुंडहित थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न गांवों से मोटरसाइकिल चोरी की है। जिसे बंगाल के इलाकों में बेचा जाता है। वहीं बंगाल में चोरी की गई मोटरसाइकिल को झारखंड में बेचने का काम करते हैं।

बरामद मोटरसाइकिल काले रंग का स्प्लेंडर प्लस जेएईच 21 एइईच 2416, ग्लेमर जेएईच 21 जे 5845 है। उक्त दोनों मोटरसाइकिल महीने भर में पहले नाला थाना क्षेत्र से चोरी हुई थी।

वहीं डब्ल्यू बी 44-9938, नंबर की काले रंग की सुपर स्लेंडर व दूसरी डब्ल्यू बी 54 ई-5211नंबर की है। इसके अलावा विभिन्न कंपनी के छह एंड्रायड मोबाइल फोन शेख इरफान के घर से बरामद किया गया है।

छापेमारी टीम ने नाला एसडीपीओ मनोज कुमार महतो, थानेदार प्रदीप राणर, अलित सागर केरकेट्टा एवं पुलिस जवान शामिल थे।

एसडीपीओ ने बताया कि क्षेत्र में किसी भी तरह अपराध को पनपने नहीं दिया जाएगा। जल्द ही अन्य आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। तीनों आरोपित को जामताड़ा भेज दिया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर