Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamtara Crime News: पैसा तिगुना करने वाले बाबा! मंत्र पढ़ लोगों को मालामाल बनाने का है दावा, जानें पूरी बात

Jamtara Crime News जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव के लोगों के साथ ठगी हो गई है। इन्‍हें हरियाणा के बल्लभगढ़ और फरीदाबाद के रहने वाले दो जालसाजों ने ठगा है। ये ग्रामीणों को पैसे तिगुना करने का झांसा देकर ठग रहे थे। एक फर्जी वीडियो दिखाकर पहले उनका विश्‍वास जीत लेते थे फिर उनसे पैसे निकलवा लेते थे। पुलिस ने इन दो शातिरों को पकड़ लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 26 Sep 2023 10:29 AM (IST)
Hero Image
लोगों को फर्जी तरीके से अपनी जालसाजी का वीडियो दिखाकर झांसे में लेता था ठग।

जागरण संवादाता, जामताड़ा। Jamtara Crime: हरियाणा के बल्लभगढ़ और फरीदाबाद के रहने वाले दो जालसाज लोगों को उनके पैसे तिगुना करने का झांसा देकर ठगी कर रहा था। ये शातिर लोगों को अपनी मंत्र शक्ति और सिद्धि के बल पर पैसे तिगुना करने का झांसा देता था और इससे संबंधित वीडियो भी लोगों को दिखाता था ताकि गांव में रहने वाले भोले-भाले लोग इनके झांसे में आसानी से आ जाएं।

जालसाजों को पुलिस ने धर दबोचा

पिछले दिनों इन शातिरों ने नारायणपुर थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव के रहने वाले एक परिवार को इसी तरीके से झांसे में लेकर 40000 रुपये की ठगी कर चुके थे।

पैसे ठगी कर ये फरार भी हो चुके थे, लेकिन इस बीच दोबारा कुछ ग्रामीणों की नजर इन ठगों पर पड़ी और नारायणपुर थाने की पुलिस ने दोनों जालसाजों को धर दबोचा। आरोपित बल्लभगढ़ का रहने वाला राहुल शर्मा और पवन शर्मा है।

यह भी पढ़ें: झारखंड में तकनीकी शिक्षा पर जोर, 13 ITI में शुरू होंगे कई टेक्निकल कोर्स; यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

अब तक कई लोगों को ठग चुके हैं दोनों शातिर

इस बात की जानकारी एसपी अनिमेष नैथानी ने सोमवार को प्रेस काॅन्‍फ्रेंस के दौरान दी। एसपी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी ये शातिर अब तक कई लोगों को अपनी जालसाजी का शिकार बना चुके हैं।

पुलिस टीम ने हरियाणा के बल्लभगढ़ सदर थाना क्षेत्र के रहने वाले राहुल शर्मा और आदर्शनगर थाना क्षेत्र सुभाष कालोनी फरीदाबाद के रहने वाले पवन शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दोनों के खिलाफ नारायणपुर थाने में केस दर्ज किया गया है। इन आरोपितों के पास से दो मोबाइल, एटीएम कार्ड और 3290 रुपये कैश भी बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: लापरवाही की हद: पोस्‍टमार्टम के लिए रखे शव की नाक को चूहों ने कुतरा, सफाई में अस्‍पताल प्रबंधन ने कही ये बात