Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Road Accident : पुल के नीचे मुंह धो रहा था युवक, अचानक आ गिरा ट्रक; मौके पर ही चली गई जान

झारखंड के जामताड़ा में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस दौरान एक युवक पर पुल से ट्रक गिर जाने के चलते उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वहां पर मृत युवक नदी में मुंह धो रहा था। इसी बीच ट्रक पुल से नीचे जा गिरा जिसके चलती वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया।

By Madan Kumar Poddar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 07 Jan 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Road Accident : पुल के नीचे मुंह धो रहा था युवक, अचानक नीचे आ गिरा ट्रक

संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा)। नारायणपुर-विद्यासागर मुख्य मार्ग पर मुर्गाडीह पुल के नीचे पास के गांव का युवक मुंह धो रहा था। इसी दौरान पुल के ऊपर से गुजर रहा ट्रक उसपर आ गिरा।

इस हादसे में ट्रक की चपेट में आने से लोहारंगी गांव का रहने वाला शिवलाल मरांडी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना रविवार सुबह छह बजे के करीब अत्यधिक कुहासे की वजह से हुई।

इस हादसे में ट्रक चालक भी गंभीर रूप से घायल है। सूचना मिलने के बाद पुलिस व स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तथा दोनों घायलों को उपचार के लिए नारायणपुर सीएचसी भेजा। यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को बेहतर उपचार के लिए धनबाद रेफर कर दिया गया, लेकिन धनबाद में उपचार के क्रम में शिवलाल की मौत हो गई।

शिवलाल की मौत की खबर सुनते ही ग्रामीण उग्र हो गए और गोविंदपुर-साहिबगंज हाईवे को लोहारंगी के पास जाम कर दिया। सड़क जाम होने से हाईवे के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस बीच करीब साढ़े चार घंटे तक सड़क जाम रहा।

घटना की सूचना मिलने के बाद जामताड़ा विधायक डाक्टर इरफान अंसारी, बीडीओ मुरली यादव, सीओ सफी आलम व थाना प्रभारी दिलीप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा सड़क जाम कर रहे लोगों से बातचीत की।

मुआवजे की मांग पर अड़े थे ग्रामीण

मौके पर विधायक और प्रशासन की ओर से तत्काल मृतक के स्वजनों को 60 हजार रुपये उपलब्ध करवाया। इसके अलावा आवास और पेंशन की सुविधा देने का आश्वासन दिया। साथ ही हिट एंड रन के तहत दो लाख रुपये का मुआवजा भी पीड़ित आश्रितों को दिया जाएगा और ट्रक के इंश्योरेंस की राशि दिलाई जाएगी। आश्वसन मिलने के बाद लोग मान गए और सड़क जाम हटाया गया।

गलत रास्ते से ट्रक ले जा रहा था ड्राइवर

ट्रक ड्राइवर बिहार के जमुई जिले के ओरैया गांव का रहने वाला जितेंद्र यादव है। वह ट्रक पर शैम्पू लोड कर बंगाल के हुगली से बिहार की राजधानी पटना जा रहा था। रविवार सुबह कोहरा छाया था और चालक मेन रोड छोड़कर नारायणपुर- विद्यासागर मार्ग की ओर मुड़ गया।

कोहरा अधिक होने की वजह से मुर्गाडीह पुल के पास चालक को पुल की रेलिंग नहीं दिखी और ट्रक नदी में जा गिरा। उसी समय लोहारंगी के शिवलाल मरांडी नदी में मुंह धो रहे थे। वह ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

मृतक की कमाई से ही परिवार वालों का भरण पोषण होता था। उनके एक पुत्र तथा चार पुत्रियां हैं। घटना के बाद स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: भाजपा का खेल बिगाड़ने झारखंड आ रहे नीतीश कुमार, बिहार CM इन वोटों में लगा सकते हैं सेंध

ये भी पढ़ें: Jharkhand Crime: अकेले कमरे में सोया था युवक... अंदर से नहीं आई आवाज, दरवाजा खुला तो देखते ही उड़ गए परिवार के होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर