Move to Jagran APP

खूंटी ने जीता स्कॉच अवार्ड का गोल्ड मेडल

जिला प्रशासन के बोरी बांध मॉडल ने राष्ट्रीयस्तर पर आयोजित स्कॉच अवार्ड प्रतियोगिता में खूंटी जिले ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। इस प्रतियोगिता में देशभर के कई जिलों ने हिस्सा लिया था।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 21 Jun 2020 06:13 AM (IST)
Hero Image
खूंटी ने जीता स्कॉच अवार्ड का गोल्ड मेडल

खूंटी : जिला प्रशासन के बोरी बांध मॉडल ने राष्ट्रीयस्तर पर आयोजित स्कॉच अवार्ड प्रतियोगिता में खूंटी जिले ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। इस प्रतियोगिता में देशभर के कई जिलों ने हिस्सा लिया था। खूंटी झारखंड का इकलौता जिला है, जिसने अवार्ड जीता है। झारखंड के अन्य जिले चतरा, रांची, पश्चिमी सिंहभूम और गोड्डा सेमीफाइनल तक पहुंचे।

खूंटी को गोल्ड मेडल मिलने के बाद बधाई देने वालों का तांता लग गया है। जिले के प्रशासनिक अधिकारी, विभिन्न राजनीतिक और गैरराजनीतिक संस्थाएं एवं जिले के प्रबुद्ध लोगों समेत हर कोई इसके लिए बधाई दे रहा है। जिले को अवार्ड दिलाने के लिए जिलेवासियों ने काफी शिद्दत के साथ बोरी बांध के पब्लिक ऑनलाइन वोटिग के दौरान अपना वोट दिया था। जिला प्रशासन और सेवा वेलफेयर सोसाइटी ने वोटिग करने वालों समेत ग्रामसभा के उन लोगों को भी इस जीत का हिस्सा माना है जिन्होंने सीमेंट की बोरियों में बालू और मिट्टी भरकर बांध बनाने का काम किया। जिला प्रशासन ने सभी लोगों को इसके लिए बधाई दी है। स्कॉच अवार्ड एक्जीविशन में जिले के डीसी सूरज कुमार की ओर से प्रतिनिधित्व नीति आयोग के एडीएफ निखिल त्रिपाठी ने किया। उपायुक्त सूरज कुमार की पहल पर जिले में बने बोरी बांध का क्रियान्वयन जिले में काम कर रही सेवा वेलफेयर सोसाइटी ने ग्रामसभाओं के साथ मिलकर कर किया है। इसके बाद जल संरक्षण को लेकर जनशक्ति से जलशक्ति अभियान के तहत बनाया गया बोरी बांध जन-जन से जुड़ चुका है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।