Move to Jagran APP

Amit Shah Jharkhand Visit: 'पीओके लाने की बजाए कांग्रेस...', झारखंड में गरजे अमित शाह

आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के खूंटी दौरे पर हैं और उन्होंने जनसभा संबोधित कहा कि इसी भूमि से भगवान बिरसा मुंडा ने भारत से अंग्रेजों को निकालने का आंदोलन सबसे पहले शुरू किया था और उस आंदोलन यहां से लेकर नागपुर तक और समग्र देश में क्रांति की ज्योति शुरू की थी। अमित शाह ने कांग्रेस और विपक्ष पर भी बोला।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 10 May 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
अमित शाह ने विपक्ष पर बोला जमकर हमला

जागरण टीम, खूंटी। आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड दौरे पर है और उन्होंने खूंटी में जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इसी भूमि से भगवान बिरसा मुंडा ने भारत से अंग्रेजों को निकालने का आंदोलन सबसे पहले शुरू किया था।

उस आंदोलन यहां से लेकर नागपुर तक और समग्र देश में क्रांति की ज्योति शुरू की थी। 2025 में भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती आएगी। उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी ने 2025 को जनजातीय गौरव वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

उन्होंने कहा कि अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि  ये हम सबके लिए गौरव की बात है। मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा से कहना चाहता हूं कि सत्ता प्राप्त करने के लिए आप जिस कांग्रेस के साथ बैठे हो, उस कांग्रेस ने वर्षों तक झारखंड की रचना को रोके रखा।

जब अटल जी देश के प्रधानमंत्री बने, तो उन्होंने झारखंड को बनाने और आगे बढ़ाने का काम किया। अटल जी ने झारखंड को बनाया और मोदी जी झारखंड को संवारने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस के राज में देश के आदिवासियों का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया।

पीएम मोदी की जमकर की तारीफ

गृह मंत्री ने बोला कि आदिवासी कल्याण मंत्रालय भी गृह विभाग के एक जॉइंट सेक्रेटरी के पास था, लेकिन जनजातीय आयोग और आदिवासी कल्याण मंत्रालय का गठन करने का काम अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था। मैं आज डंके की चोट पर कहता हूं कि झारखंड और बिहार को नक्सलवाद से मुक्त करने का काम नरेन्द्र मोदी जी ने किया है।

आदिवासी समाज पर कही ये बातें

गृह मंत्री ने आगे कहा कि 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस घोषित करने और सभी आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के लिए देश भर में स्पेशल ट्राइबल स्वतंत्रता सेनानी म्यूजियम बनाने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। कुछ दिन पहले कांग्रेस के सांसद के घर से 350 करोड़ रुपये कैश पकड़ा गया।

ये सारा पैसा आपका है, मेरे आदिवासी भाइयों का है, जो राहुल बाबा की पार्टी लूट कर ले गई है। अभी 2 दिन पहले झारखंड में कांग्रेस के मंत्री के यहां से 35 करोड़ रुपये और जवाहरात मिले। ये सारा रुपया झारखंड के आदिवासी भाइयों और पिछड़ा समाज के लोगों का है।

विपक्षी नेताओं को जमकर लताड़ा

अमित शाह ने आगे कहा कि PFI पूरे देश में आतंकवाद फैलाता था, उसको सबसे बड़ा समर्थन यहां कांग्रेस और JMM की सरकार से मिलता था। नरेन्द्र मोदी जी ने एक ही रात में 100 से ज्यादा स्थानों पर छापा मारकर PFI की पूरी कैडर को जेल में डाला और PFI को बैन करने का काम किया।

आज ये मणिशंकर अय्यर देश को धमकी दे रहे हैं कि पाकिस्तान को सम्मान दीजिए, उनके पास एटम बम है। कुछ दिन पहले इसी इंडी अलायंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने कहा था कि PoK की बात मत करिए, पाकिस्तान के पास एटम बम है।

पीओके को कोई नहीं छीन सकता- अमित शाह

अमित शाह ने यह भी कहा कि मैं कांग्रेस और इंडी अलायंस वालों को कहना चाहता हूं कि PoK भारत का है, इसको कोई नहीं छीन सकता। पाकिस्तान से PoK लाने की जगह कांग्रेस एटम बम की बात करके भारत की जनता को डरा रही है।

पता नहीं कांग्रेस को क्या हो गया है। भाजपा का स्टैंड क्लियर है कि PoK की एक-एक इंच भूमि भारत की है और भारत में रहनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Politics: पहले दौर की 4 सीटों के लिए BJP ने लगाया जोर, अमित शाह से लेकर विष्णुदेव साय तक भरेंगे हुंकार

Hemant Soren : सुप्रीम कोर्ट से खाली हाथ लौटे हेमंत सोरेन, अब 13 मई को होगी अंतरिम जमानत पर सुनवाई

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।