Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: किसान आंदोलन और कोहरे ने थामी गाड़ियों की रफ्तार, घंटों लेट चल रही इस रूट की ट्रेनें; देखें लिस्ट

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते नई दिल्ली-हावड़ा ग्रैंड कोड होकर चलने वाली ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित है। तीन दिन से लगातार ट्रेनें लेट चल रही है। कोहरे की दस्तक से भी ट्रेनों के पहिए थम गए हैं। कोहरे को देखते हुए 4 दिसंबर से कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया तो कुछ ट्रेनों को हफ्ते में तीन दिन चलाने की घोषणा हुई है।

By uday kumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 27 Nov 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
किसान आंदोलन और कोहरे ने थामी गाड़ियों की रफ्तार, घंटों लेट चल रही इस रूट की ट्रेनें; देखें लिस्ट

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा)। अमृतसर से सनेहवाल के बीच रेलवे पटरी पर किसान आंदोलन की वजह से नई दिल्ली-हावड़ा ग्रैंड कोड सेक्शन के कोडरमा, धनबाद, गया जंक्शन होकर चलने वाली ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित है।

तीन दिनों से इस रूट से होकर पंजाब और जम्मू जाने वाली ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही हैं। रविवार को सुबह आठ बजे कोडरमा पहुंचने वाली ट्रेन 13152 जम्मूतवी कोलकाता एक्सप्रेस साढ़े 16 घंटा विलंब से देर रात साढ़े 12 बजे पहुंची।

कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस विलंब से खुली

डाउन की ट्रेन लेट होने की वजह से सोमवार की सुबह कोलकाता से खुलने वाली 13151 अप कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस 11:45 के बजाय तीन बजे खुली। साथ ही इस ट्रेन के कोडरमा शाम सात बजे पहुंचने के बजाय रात्रि साढ़े 10 बजे पहुंचने की सूचना दी जा रही है।

इसी तरह 27 नवंबर को डाउन लाइन की जम्मूतवी कोलकाता एक्सप्रेस 6 घंटे विलंब से चल रही है। ऐसे में शादी-विवाह या अन्य कार्यक्रमों में आने-जाने वाले लोगों की परेशानी बढ़ी है।

कोहरे की वजह से भी ट्रेनों के पहिये थमने लगे

वहीं, कोहरे की वजह से भी अन्य ट्रेनों के पहिये थम-थमकर चल रहे हैं। इसमें गरबा एक्सप्रेस साढ़े 4 घंटे विलम्ं से पहुंची। देहरादून एक्सप्रेस, गंगा सतलज एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें विलंब से पहुंच रही हैं। रेलवे ने कोहरे को देखते हुए 4 दिसम्बर से कई ट्रेनों को रद्द और कई ट्रेनों को सप्ताह में तीन दिन चलाने की घोषणा की है।

यह मार्च 2024 तक अलग-अलग तिथियों में स्थगित रहेगी। 18103 टाटा अमृतसर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक और 18104 अमृतसर टाटा जलियांवाला बाग एक्सप्रेस 6 दिसंबर से 1 मार्च 2024 तक रद् रहेगी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: 'मैं पुलिसवाला हूं, घर का दरवाजा खोलो', फिल्मी स्टाइल में कैश-ज्वेलरी की लूटपाट; आप भी रहें सतर्क

यह भी पढ़ें: शक्तिपूंज एक्‍सप्रेस का चैनपुर में फिर से ठहराव की मांग, अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे आजसू के कार्यकर्ता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर