Move to Jagran APP

होली के पहले छह स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की होगी घोषणा

होली आने में अब करीब दस दिन बचे हैं। कोडरमा के

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 06:51 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 08:52 PM (IST)
होली के पहले छह स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की होगी घोषणा

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): होली आने में अब करीब दस दिन बचे हैं। कोडरमा के रास्ते नई दिल्ली-हावड़ा ग्रैंड कॉर्ड सेक्शन में ट्रेनों की संख्या अभी कम चल रही है। होली के समय विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी। वर्तमान में ट्रेनों में जनरल बोगियो में भी आरक्षित सीट के साथ सफर करना पड़ रहा है। कोडरमा से खुलने वाली कोडरमा-कवार-मधुपुर एंव कोडरमा-हजारीबाग टाउन-बरकाकाना ट्रेन का परिचालन 11 माह से बंद है। होली के समय यात्रियों की संख्या तीन गुना बढ़ जाती है और झारखंड-बिहार के कई लोग, जो अपने घर से दूर काम करने के लिए रहते हैं, आने और जाने का रिजर्वेशन पहले ही करा लिया है। रेलवे में 90 दिन पूर्व आरक्षण का प्रविधान है। पूर्व-मध्य रेलवे हाजीपुर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि होली को देखते हुए जोन में छह से अधिक स्पेशल ट्रेन को चलाया जाएगा और ट्रेनों में जरूरत के मुताबिक अतिरिक्त बोगियां भी जोड़ी जाएंगी।

इन ट्रेनों में मिल रही है ज्यादा वेटिग

नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

हावड़ा-मुबंई मेल

धनबाद-लुधियाना एक्सप्रेस

गंगा दामोदर एक्सप्रेस

पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस

होली में ट्रेनों में शराब तस्करी को लेकर चलेगा अभियान

धनबाद रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट हेमंत कुमार ने बताया कि होली को देखते हुए ट्रेनों में विशेष पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी। महिलाओं की सुरक्षा के लिए मेरी सहेली कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम के तहत अकेली सफर करने वाली महिलाओं और युवतियों को सफर की शुरुआत से अंत तक सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। इसके लिए टोल फ्री नंबर 182 जारी किया गया है। कोडरमा के बाद से बिहार का क्षेत्र पड़ता है, ऐसे में ट्रेनों के जरिए शराब तस्करी रोकने के लिए अलग-अलग टीम भी गठित की गई है। ये टीमें ट्रेन में शराब लेकर सफर करने वालों की धरपकड़ करेगी। स्टेशन पर बिक रही थीं अवैध ब्रांड के पानी की बोतलें, किया नष्ट

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): रेलवे प्लेटफार्म पर संचालित स्टालों पर अवैद्य ब्रांड के पानी की बोतलें बेचने के खिलाफ गुरुवार को कोडरमा स्टेशन पर अभियान चलाकर बोतलों को नष्ट किया गया। स्टाल संचालकों को जिन कंपनियो के पानी की बोतलें बेचने की अनुमति दी गई है। उसकी वजह से सस्ती बोतलें बेचने का कार्य किया जा रहा है। रेलवे को मिली शिकायत के बाद अधिकारियों के कान खडे़ हुए और तुरंत छापेमारी दल द्वारा स्टालों पर गाज गिरने शुरू हो गए। धनबाद रेल मंडल वरीय वाणिज्य प्रंबंधक अखिलेश पांडेय के निर्देश पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक पंकज नयन एवं कर्मियों की टीम प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 पर गैर मान्यता प्राप्त ब्रांडेड पानी की बोतलों को जप्त कर नष्ट कर दी। इसके साथ ही दुकानदार पर विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है।सीनियर डीसीएम ने संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि गड़बड़ी पर जुर्माना वसूला जाएगा और उसके साथ लाइसेंस भी रद किया जा सकता है। अभियान आगे भी जारी रहेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.