Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Online Fraud: बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर ठगी, साइबर गिरोह का पर्दाफाश; WhatsApp पर लिंक भेजते ही...

Jharkhand Online Fraud News साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए नए नए हथकंडे अपनाते रहते हैं और ऐसे ही अब बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर साइबर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपितों को भी गिरफ्त में लिया है। इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 03 Jun 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर ठगी

संवाद सहयोगी, कोडरमा। Online Fraud News साइबर अपराधी लोगों ठगने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। इसी तरह  क्षेत्र में बिजली कनेक्शन काटने के नाम पर साइबर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने मामले पर क्या कहा?

पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सूचना मिली थी कि साइबर अपराधियों का गिरोह मरकच्चो थाना क्षेत्र में सक्रिय है। गिरोह के सदस्य लोगों के मोबाइल फोन पर काल कर खुद को बिजली विभाग के कर्मचारी बताते थे।

उनसे उनका बिजली कनेक्शन कटने का झांसा देकर वसूली करते थे। मामले की सत्यापन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जीतवाहन उरावं के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

गिरफ्त में आरोपितों की हुई पूछताछ

इस टीम ने छापेमारी करते हुए गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों की रोहित गोस्वामी, रोहित कुमार और सतीश वर्मा निवासी जमुआ, गिरिडीह के रूप में पहचान हुई।

ऐसे करते थे फ्रॉड

पूछताछ में तीनों आरोपितों ने कहा कि वह लोगों के मोबाइल फोन पर काल करके कहते थे कि उनका कनेक्शन काटा जा रहा है। अगर उन्हें अपना कनेक्शन चालू रखना है तो एक मोबाइल फोन नंबर देकर संपर्क करने को कहते थे। इसके बाद वॉट्सएप पर लिंक भेजते थे।

उस पर क्लिक करते ही उसका मोबाइल फोन हैक कर लेते थे और उनके खाते से पैसे निकाल लेते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पांच मोबाइल फोन, सात सिम कार्ड, पांच एटीएम कार्ड एवं मोटरसाइकि बरामद किया गया है।

इस संदर्भ में मरकच्चो थाना में मामला दर्ज करते हुए अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी टीम में डोमचांच अंचल निरीक्षक विनोद कुमार, मरकच्चो थाना प्रभारी सौरभ कुमार शर्मा के साथ अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

ये भी पढे़ं-

Bihar Crime News: समस्तीपुर में महिला का नदी में सिर कटा शव मिलने से हड़कंप, दुष्कर्म कर हत्या की आशंका

Bihar Crime News: पति का साली पर आ गया दिल, शादी करने के लिए चली ये घिनौनी चाल; फिर...