Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुबह-सुबह शौच में गए शख्‍स पर तेंदुए ने मारा झपट्टा, किया ऐसा वार कि पल में गई जान, गांववालों की अटकी सांसें

55 वर्षीय मो. मुस्ताक खान रविवार सुबह शौच के लिए गए थे तभी घात लगाकर बैठे तेंदुए ने उन पर झपट्ठा मारा और जान ले ली। इस घटना के बाद से गांववाले वन विभाग से नाराज हैं। इधर गढ़वा जिले में भी तेंदुए का आतंक बढ़ता चला है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 02 Jan 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
आदमखोर तेंदुए के आतंक से दहला लातेहार, गढ़वा

जागरण संवाददाता, बरवाडीह (लातेहार)। लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के छेंचा गांव के पठान टोला में रविवार की सुबह शौच करने गए 55 वर्षीय मो. मुस्ताक खान पर तेंदुए ने हमला कर दिया। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से गांव में दहशत है। इधर, इस घटना के लगभग चार घंटे बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा और उन्होंने लगभग डेढ़ घंटे तक हंगामा मचाया। इस बीच घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक रामचंद्र सिंह, थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह, बीडीओ राकेश सहाय घटनास्थल पर पहुंचे और वस्तुस्थिति की जानकारी ली।

मृतक के परिवार को दी गई आर्थिक सहायता

आक्रोशित ग्रामीणों ने डीएफओ (डिविशनल फॉरेस्ट ऑफिसर) कुमार आशीष के साथ मोबाइल पर बातचीत की। विधायक रामचंद्र सिंह के आश्वासन व थाना प्रभारी के समझाने-बुझाने के बाद लोगों ने शव उठाने दिया। फिलहाल, मृतक के स्वजन को वनपाल शशांक शेखर पांडेय ने तत्काल सहायता राशि के रूप में अंत्येष्टि के लिए दस हजार रुपये नकद दिया है। इस दौरान विधायक ने भी मृतक के स्वजनों को आर्थिक सहायता दी।

गढ़वा में भी बढ़ चला है तेंदुए का आतंक

बताते चलें कि पिछले दिनों गढ़वा जिले में भी आदमखोर तेंदुए ने अब तक तीन लोगों की जान ले ली है। साथ ही कई लोगों को घायल भी कर चुका है। वन विभाग उस तेंदुए को अब तक नहीं पकड़ पाया है। लातेहार के बरवाडीह में हमला करने वाला तेंदुआ वही है या दूसरा, इस संबंध में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। वन विभाग ने भी पिछले दिनों कहा था कि तेंदुए ने अपना लोकेशन बदल दिया है।

ये भी पढ़ें- आदमखोर तेंदुओं ने यहां जमाया डेरा, लोगों को उतार रहा मौत के घाट, डर के साये में बीत रही है गांववालों की जिंदगी

Cheetah Returns: शेर, चीता, बाघ और तेदुएं को पहचानने में चूक जाते हैं? यह खबर पढ़ लें, कभी नहीं होगी ऐसी भूल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें