Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Latehar News: कांवरियों की जीप बिजली के खंभे से टकराई, करंट से पांच की मौत; देवघर से लौटते वक्त हादसा

Latehar News रांची-चतरा मेन रोड पर कांवरियों से भरी सवारी जीप बिजली पोल से जा टकराई। टक्कर जोरदार होने की वजह से बिजली का खंभा उखड़ गया और कांवरियां 11 हजार वोल्ट करंट की चपेट में आ गए। इस दौरान मौके पर ही ड्राइवर और चार महिला कांवरियों की मौत हो गई। वहीं पांच कांवरियां घायल हो गए जिसमें दो की हालत गंभीर है।

By Utkarsh Pandey Edited By: Shashank Shekhar Updated: Thu, 01 Aug 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
मृतकों के स्वजनों को ढांढस देते लोग व पुलिस पदाधिकारी। जागरण

जागरण संवाददाता, बालूमाथ (लातेहार)। लातेहार के बालूमाथ थाना अंतर्गत रांची-चतरा मुख्य मार्ग पर टमटम टोला के समीप कांवरियों से भरी एक सवारी जीप विद्युत पोल से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि पोल उखड़ गया और जीप सवार कांवरिये 11000 वोल्ट विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गए।

इससे जीप के चालक और चार महिला कांवरियों की मौत घटनास्थल पर ही गई, जबकि पांच घायल हो गए। मृतकों में रंगीली कुमारी, अंजली कुमारी, सविता देवी, शांति देवी और चालक दिलीप उरांव शामिल हैं। जबकि, हनेश यादव, चरकू यादव, हरिनंदन यादव, परमेश्वर यादव, रीना कुमारी घायल हैं।

इनमें हनेश और चरकु की स्थिति गंभीर है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है। हादसे के शिकार हुए लोग बालूमाथ थाना क्षेत्र के मकईयाटांड़ और हेमपुर चितरपुर के निवासी हैं।

क्या है पूरी घटना

बताया गया कि मकईयाटांड़ और आसपास के गांवों के 19 लोग जीप रिजर्व कर देवघर स्थित वैद्यनाथ धाम गए थे। पूजा-अर्चना के बाद सभी वापस घर लौट रहे थे। इस बीच बालूमाथ थाना क्षेत्र के टमटम टोला के पास गुरुवार की अल सुबह यह दुर्घटना घट गई।

इधर, जीप के विद्युत पोल से टकराने और कांवरियों की चीख सुनकार आसपास के ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़े। थोड़ी ही देर में स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। आशंका जताई जा रही है कि चालक द्वारा झपकी लेने से यह हादसा हुआ।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांवरियों की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि पांच कांवरियों की मौत की खबर से मन दुखी है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोकाकुल स्वजन को इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। लातेहार के विधायक बैद्यनाथ राम व चतरा के सांसद कालीचरण सिंह ने भी शोक जताया है।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Accident News: गढ़वा में सड़क हादसा! तेज रफ्तार पिकअप ने ऑटो को मारी टक्कर, 2 बच्चों की मौत; कई घायल

Jharkhand Accident News: देवघर में सड़क हादसा! ट्रैक्टर पलटने से 2 बच्चियों की मौत, 14 लोग घायल