Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Latehar में सीआरपीएफ को मिली बड़ी सफलता, हथियार व कारतूस के साथ खतरनाक नक्सली शंकर राम व उसकी पत्नी गिरफ्तार

सीआरपीएफ को एक बड़ी सफलता मिली है। लातेहार जिले के लेधपा गांव के क्षेत्र से झारखंड कांति मोर्चा के सुप्रीमो नक्सली शंकर राम और उसकी पत्नी कविता भुइयां को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि नक्सलियों को पकड़ने के लिए सीआरपीएफ इन दिनों सर्च अभियान चला रही है। शंकर राम और उसकी पत्नी कविता भुइयां के साथ कई हथियार व कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

By Utkarsh PandeyEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 17 Aug 2023 09:29 AM (IST)
Hero Image
नक्सली शंकर राम व उसकी पत्नी गिरफ्तार। फोटो- जागरण

जागरण संवादताता, लातेहार:  नक्सलियों के खिलाफ जिले में लगातार सर्च अभियान चला रहे 214 वाहिनी सीआरपीएफ को बुधवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 214 बटालियन, सीआरपीएफ कमांडेंट केडी जोशी के निर्देश पर लातेहार थाना अन्तर्गत लेधपा गांव के क्षेत्र में एक अभियान चलाया गया।

सहायक कमांडेंट प्रहलाद रजक के नेतृत्व में सी 214 कुमण्डीह कंपनी के साथ जिला पुलिस एवं क्यूएटी - 214 बटालियन द्वारा अभियान में लातेहार जिले के लेधपा गांव के क्षेत्र से झारखंड कांति मोर्चा के सुप्रीमो नक्सली शंकर राम को उसकी पत्नी कविता भुइयां के साथ गिरफ्तार किया गया।

नक्सली संबंधित सामग्री की गई बरामद 

साथ ही उनके पास से एक 315 रायफल मैगजीन के साथ तीन देशी पिस्टल, 315 जिन्दा कारतूस एक, 315 खाली कारतूस एक, एम्यूनिशन पाउच के साथ प्रचूर मात्रा में नक्सली संबंधित सामग्री बरामद की गई।

कमांडेंट केडी जोशी ने कहा कि 214 बटालियन ने सफलतापूर्वक अभियान कर नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया एवं इससे ग्रामीणों के बीच सीआरपीएफ के प्रति विश्वास और भी बढा है।

अभियान में शामिल रहे यह लोग

इस अभियान में 214 बटालियन के कमांडेंट केडी जोशी, 214 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी अभिनव आनन्द, सहायक कमांडेंट प्रहलाद रज्जक , पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी आशुतोष कुमार समेत बड़ी संख्या में जवान शामिल थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर