Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Latehar News: हथियार साफ करते समय चल गई गोली, आरक्षी जवान की मौत; पुलिस प‍िकेट में हुई घटना

Jharkhand News झारखंड के लातेहार में आरक्षी जवान की हथि‍यार साफ करने के दौरान गलती से जान चली गई। यह घटना जिले के बरवाहीड प्रखंड के छिपादोहार थाना क्षेत्र के करमडीह पुलिस पिकेट में हुई जिसमें जवान प्रमोद सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बरवाडीह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा जयंत लकड़ा ने जांच के बाद जवान को मृत घोषित कर दिया।

By Utkarsh Pandey Edited By: Prateek Jain Updated: Thu, 01 Aug 2024 01:27 AM (IST)
Hero Image
Latehar News: दिवंगत जवान प्रमोद का फाइल फोटो।

संवाद सूत्र, बरवाडीह (लातेहार)। जिले के बरवाहीड प्रखंड के छिपादोहार थाना क्षेत्र के करमडीह पुलिस पिकेट में हथियार की सफाई करने के दौरान गोली लगने से आरक्षी प्रमोद सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी मिलते ही एसडीपीओ वेक्टेश कुमार, थाना प्रभारी धीरज कुमार घटना स्थल पर पहुंचे। शव को छिपादोहार अस्पताल लाया गया। बरवाडीह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा जयंत लकड़ा ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

लातेहार सदर अस्पताल में पोस्मार्टम के बाद शव को स्वजन के हवाले कर दिया गया। प्रमोद सिंह मेदिनीनगर थाना क्षेत्र के पोलपोल के धोकही गांव का रहने वाला था।

छिपादोहार थाना प्रभारी धीरज कुमार ने बताया कि प्रमोद सिंह करमडीह पुलिस पिकेट में पदस्थापित था। बुधवार को पुलिस पिकेट में हथियार की सफाई कर रहा था। इसी दौरान गोली लगने से मौत घटनास्थल पर हो गई। प्रमोद सिंह ने तीन अक्टूबर 2018 को लातेहार में योगदान दिया था। घटना की जांच की जा रही है।

बालूमाथ में सांप के काटने से किसान हुआ बेहोश

बालूमाथ (लातेहार)। बालूमाथ थाना क्षेत्र के मानसिंघा ग्राम में बुधवार को खेत में हल चल रहे किसान मोहम्मद इसराफिल 30 वर्ष पिता मोहम्मद शकूर ग्राम मुरपा को एक जहरीला सांप काटने से अचेत हो गया।

स्वजन द्वारा अचेता अवस्था में मोहम्मद ईशराफिल को बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सक डॉ. सुरेंद्र कुमार द्वारा प्राथमिक इलाज के बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज हेतु रिम्स रेफर कर दिया।

बताया जाता है कि मोहम्मद इसराफिल अपने खेत में हल चल रहा था इसी बीच एक बहरा जोड़ा सांप उसके पैर से दब गया और वह काट दिया।

मोहम्मद इसराफिल ने उस सांप को पकड़ कर एक बोतल में बंद कर दिया। और बालूमाथ अस्पताल सांप को साथ लेते आया जहां वह इलाज कराया। वहीं सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

यह भी पढ़ें - 

Jharkhand News: आय से अधिक संपत्ति मामले में ECL के तत्कालीन GM को तीन साल कारावास, अफसर की पत्नी को दो साल की सजा

Jharkhand: मार्शलों ने BJP विधायकों को विधानसभा से उठाकर बाहर निकाला, रातभर अंदर प्रदर्शन करने की जिद पर अड़े थे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर