Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लातेहार में नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात, कंस्ट्रक्शन साइट पर खड़ी मशीन में लगा दी आग; मजदूरों को बंधक बनाकर पीटा

नक्सलियों ने एक बार फिर से लातेहार के महुआडांड़ में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान कंस्ट्रक्शन साइट पर खड़ी एक मशीन में आग लगा दी। इतना ही नहीं वहां मौजूद मजदूरों को बंधक बना लिया। इस दौरान श्रमिकों के साथ मारपीट भी की। नक्सलियों के हमले के बाद से आस-पास के इलाके में भय का माहौल है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

By Utkarsh Pandey Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 26 Dec 2023 05:55 PM (IST)
Hero Image
लातेहार में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, कंस्ट्रक्शन साइट पर खड़ी मशीन में लगा दी आग;

संवाद सूत्र, महुआडांड़ (लातेहार)। भाकपा माओवादियों ने एक बार फिर अपनी उपस्थिति दर्ज करते हुए बीती रात जिले के महुआडांड़ थाना क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान माओवादियों ने एक पुल निर्माण कार्य में लगी कंप्रेसर मशीन को जला दिया, जबकि मजदूरों के साथ मारपीट भी की। नक्सलियों के हमले से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

महुआडांड़ थाना के चुटिया गांव के पास नदी पर पुल का निर्माण किया जा रहा था। सोमवार की रात हथियारबंद नक्सली निर्माण स्थल पर पहुंचे और वहां उपस्थित मजदूरों को बंधक बना लिया। नक्सलियों ने मजदूरों के साथ जमकर मारपीट भी की और काम को पूरी तरह बंद रखने का आदेश दिया। इसके बाद नक्सलियों ने निर्माण स्थल पर खड़ी एक कंप्रेशन मशीन को जला दिया।

इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने वहां उपस्थित मजदूरों को चेतावनी दी कि बिना आदेश काम आरंभ करने पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। लगभग 45 मिनट तक पुल निर्माण स्थल पर माओवादी जमे रहे, उसके बाद जंगल की ओर चले गए।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस की टीम

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार सुबह पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन की। इस दौरान मजदूरों से पूछताछ भी की गई। मजदूरों ने पुलिस को बताया कि सभी नक्सली हथियार से लैस थे। मजदूरों के साथ नक्सलियों ने मारपीट भी की और काम बंद करने को कहा है।

माओवादी कमजोर इसलिए दे रहे ऐसी घटना को अंजाम

इस संबंध में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि माओवादी कमांडर छोटू खरवार के दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है। बताया कि माओवादी काफी कमजोर हो गए हैं। इसीलिए, इस प्रकार की घटना को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश करते हैं।

एसपी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ पूरे इलाके को सील कर छापामारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि संवेदकों को पुलिस पूरी सुरक्षा देगी। इस घटना के बाद पुलिस के द्वारा पूरे इलाके में सघन छापामारी अभियान चलाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: बुलेट की तेज आवाज पड़ेगी भारी, मॉडिफाई साइलेंसर पर पुलिस रखेगी पैनी नजर; ऑन द स्पॉट होगा एक्शन

ये भी पढ़ें: देवघर पहुंचे मोहन भागवत साढे पांच घंटा रूकेंगे, सत्संग आश्रम में ढाई घंटे का प्रवास ; रात में ट्रेन से रांची के लिए होंगे रवाना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें