Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lohardaga Crime : लापता सर्राफा व्यापारी का शव बरामद, खेत में किया गया था दफन; दो आरोपित गिरफ्तार

लोहरदगा में पुलिस ने बुधवार से लापता युवा सर्राफा व्यवसायी की शव बरामद कर लिया है। साथ ही व्यापारी से लूटे गए जेवरात और मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त कर ली है। जानकारी के अनुसार सर्राफा व्यापारी की खोजबीन में दो दिनों से पुलिस जुटी हुई थी। इस बीच सर्राफा व्यापारी का शव गन्ने के खेत में दफन किया हुआ मिला। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Rakesh sinha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 12 Jul 2024 10:29 AM (IST)
Hero Image
युवा व्यवसायी संदीप सोनी का शव बरामद। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, लोहरदगा। लोहरदगा के सदर थाना क्षेत्र के ईंटा गांव स्थित गन्ने के खेत से मिट्टी में दफन युवा सर्राफा व्यवसायी संदीप सोनी का शव पुलिस ने शुक्रवार को बरामद कर लिया है। डीएसपी समीर तिर्की, लोहरदगा और सेन्हा थाना पुलिस की मौजूदगी में शव को बरामद किया गया।

मूल रूप से सेन्हा थाना क्षेत्र के बरही गांव के रहने वाले नंदलाल सोनी का बेटा संदीप सोनी वर्तमान में लोहरदगा के रेलवे साइडिंग के पास रहता था। युवा सर्राफा व्यवसायी संदीप स्कूटी में गांव-गांव घूम कर सोने-चांदी के जेवरात बेचने का काम करता था। संदीप बुधवार की सुबह से लापता था।

स्वजन काफी खोजबीन कर रहे थे, परंतु उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। इसी बीच गुरुवार की देर शाम सदर थाना क्षेत्र के ईंटा गांव स्थित गन्ने के खेत से मिट्टी में गाड़ा हुआ संदीप का स्कूटी पुलिस ने बरामद किया था। इसके बाद इस आशंका को बल मिल गया था कि संदीप की हत्या की जा चुकी है। रात होने की वजह से पुलिस ने ज्यादा खोजबीन नहीं की।

काफी खोजबीन के बाद मिला शव

वहीं, शुक्रवार सुबह पुलिस की टीम शव की तलाश की तो मिट्टी में दफन संदीप का शव बरामद हुआ। अब इस घटना के बाद पुलिस ने गुरुवार रात संदीप के दो दोस्तों को रांची से गिरफ्तार किया है।

जिन्होंने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि उन्होंने ही संदीप की हत्या की है। साथ ही शव को खेत में गाड़े जाने की जानकारी दी थी। पुलिस ने उनके पास से संदीप से लूटे गए जेवरात और संदीप का मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

घटना को लेकर परिजनों ने क्या कहा

स्वजनों का कहना है कि संदीप के पास हमेशा 5-6 लाख रुपये के जेवरात होते थे। हालांकि, पुलिस ने अभी तक मामले का खुलासा नहीं किया है। फिलहाल, शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है और आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand: कोरबा में 17 टुकड़ों में युवक का मिला शव, बैग और बोरी में मिले शरीर के अंग; जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand News: वासेपुर गैंगस्टर फहीम खान के भांजे की हत्या, अपराधियों ने धारदार हथियार से वारदात को दिया अंजाम