Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कोर्ट की सिक्योरिटी प्राथमिकता', DIG अनूप बिरथरे ने कहा- सुरक्षा व्यवस्था में नहीं हो कोई लापरवाही

Jharkhand Police झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर निरीक्षण कार्यक्रम के तहत डीआईजी अनूप बिरथरे गुरुवार को लोहरदगा पहुंचे थे। डीआईजी ने थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह से कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कांडों के अनुसंधान में तेजी लाएं। जो भी लंबित मामले हैं उनका त्वरित रूप से निष्पादन करना चाहिए ।

By Vikram ChouhanEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 15 Dec 2023 08:02 AM (IST)
Hero Image
'कोर्ट की सिक्योरिटी प्राथमिकता', DIG अनूप बिरथरे ने कहा- सुरक्षा व्यवस्था में नहीं हो कोई लापरवाही

जागरण संवाददाता, लोहरदगा। रांची प्रक्षेत्र के डीआईजी अनूप बिरथरे ने गुरुवार को लोहरदगा व्यवहार न्यायालय परिसर और कुडू थाना का औचक निरीक्षण किया। झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर निरीक्षण कार्यक्रम के तहत डीआईजी अनूप बिरथरे गुरुवार को लोहरदगा पहुंचे थे।

इससे पहले डीआईजी अनूप बिरथरे ने कुडू थाना पहुंचकर विभिन्न पंजियों की जांच की। साथ ही कुडू थाना परिसर की साफ-सफाई, संचिकाओं के संधारण, शस्त्रागार, हाजत सहित अन्य बिंदुओं की जांच की। इस क्रम में पुलिस पदाधिकारियों से बात की।

पुलिस पदाधिकारियों को दिए निर्देश

इसके अलावा अनुसंधान की स्थिति और अन्य बिंदुओं को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश भी दिए। डीआईजी ने थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह से कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कांडों के अनुसंधान में तेजी लाएं। जो भी लंबित मामले हैं, उनका त्वरित रूप से निष्पादन करें।

आम आदमी के साथ एक बेहतर व्यवहार बना कर रखें। पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों की कोई भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस की एक स्वच्छ छवि आम जनता के बीच बननी चाहिए। वारंटियों के खिलाफ त्वरित रूप से कार्रवाई करें। एक भी मामला लंबित नहीं रहना चाहिए।

अनुसंधान में पूरी तरह से पारदर्शिता

अनुसंधान में पूरी तरह से पारदर्शिता रखनी है। कुडू थाना परिसर में ही डीआईजी को पुलिस के जवानों द्वारा गार्ड आफ आनर प्रदान किया गया। इसके उपरांत डीआईजी लोहरदगा व्यवहार न्यायालय परिसर पहुंचे। जहां पर उन्होंने पूरे कोर्ट परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। डीआईजी ने कहा कि कोर्ट की सुरक्षा प्राथमिकता में है।

इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि किसी प्रकार की चूक मिलती है, तो त्वरित रूप से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सुरक्षा में तैनात पुलिस के पदाधिकारी और जवानों को भी निर्देश दिया। डीआईजी के औचक निरीक्षण को लेकर हड़कंप मचा हुआ था। अचानक से डीआईजी के पहुंचने की वजह से पुलिस प्रशासन के अधिकारी सतर्क नजर आए। मौके पर लोहरदगा एसपी हारिस बिन जमां भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -

Jharkhand Weather: ठंड से बढ़ी लोगों की परेशानी, अभी तो तापमान में आएगी और गिरावट; इतना रिकॉर्ड किया गया तापमान