Move to Jagran APP

नई रेल योजनाओं को लेकर भेजा गया है प्रस्ताव : डीआरएम

रांची-लोहरदगा-टोरी रेल लाइन में कई नई रेल योजनाओं की शुरुआत को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे ने रेलवे मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा है। आगामी 14 दिसंबर को रेलवे के जीएम लोहरदगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 06:10 PM (IST)
नई रेल योजनाओं को लेकर भेजा गया है प्रस्ताव : डीआरएम

लोहरदगा : रांची-लोहरदगा-टोरी रेल लाइन में कई नई रेल योजनाओं की शुरुआत को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे ने रेलवे मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा है। आगामी 14 दिसंबर को रेलवे के जीएम लोहरदगा रहे हैं। उससे पहले लोहरदगा में दक्षिण पूर्व रेलवे के रांची मंडल के डीआरएम वीके गुप्ता ने अन्य अधिकारियों के साथ पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया है। डीआरएम ने लोहरदगा रेलवे स्टेशन परिसर में 2 एवीटीएम मशीन का शुभारंभ किया। उन्होने सबसे पहले टिकट लेकर मशीन का शुभारंभ किया। इस मशीन की सहायता से अब लोगों को अनारक्षित टिकट मिल पाएगा। टिकट के लिए यात्रियों को लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मौके पर डीआरएम ने कहा कि व्यवस्था में लगातार सुधार हो रहा है। नई रेल योजनाओं को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही नई रेल सेवा का शुभारंभ किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक तैयारियां की जा रही है। जीएम का भी आगमन होना है, वे इसी सिलसिले में पहुंचे हैं। यह उनकी रूटीन जांच भी है। हालांकि इस दौरान डीआरएम ने कई ¨बदुओं पर जांच की। स्थानीय लोगों द्वारा रेलवे स्टेशन परिसर में शौचालय के मामले में भी उन्होंने तत्काल स्टेशन प्रबंधक को बुलाकर फटकार लगाई। डीआरएम ने कहा कि किसी भी हाल में यात्रियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। डीआरएम ने टिकट काउंटर के अलावे अन्य अत्याधुनिक कार्यों का भी जायजा लिया है। उन्होंने पूरे स्टेशन परिसर में घूमकर एक-एक ¨बदु की जांच की है। डीआरएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ साफ-सफाई के इंतजाम भी किए गए थे। मौके पर सीनियर डीओएम निरज कुमार, सीनियर डीसीएम अविनाश कुमार, सीनियर डीएसटी, डीईईओपी राजेश रोशन, सीनियर डीईई जनरल कुलदीप कुमार, सीनियर डीटीआरडी एआर दास, सीएमएस, आरपीएफ के लोहरदगा प्रभारी आर राठौर आदि मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.