Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: गले में सांप लपेट रहा था युवक, जब डसा तो हालत हो गई खराब; अस्‍पताल में भर्ती

Lohardaga News लोहरदगा में एक सपेरा सांप लेकर घूम रहा था वहां मौजूद एक युवक ने सांप को गले में लपेटने की कोश‍िश की लेकिन सांप ने युवक के हाथ में डस लिया। सर्पदंश के बाद युवक की हालत खराब होना शुरू हो गई। इसके बाद उसे अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने उसका इलाज किया। फिलहाल अस्‍पताल में भर्ती युवक की हालत स्थिर है।

By Vikram Chouhan Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 28 Jul 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
सदर अस्पताल में इलाजरत सर्पदंश से गंभीर युवक

जागरण संवाददाता, लोहरदगा। कई बार जरूरत से ज्यादा हिम्मत दिखाना खतरनाक हो जाता है, सिर्फ खतरनाक ही नहीं, बल्कि जानलेवा भी। कुछ ऐसा ही लोहरदगा शहरी क्षेत्र के बीआईडी बसार टोली के रहने वाले स्वर्गीय सुनील साहू के पुत्र संदीप साहू के साथ हुआ है।

संदीप एक सपेरा से नाग सांप लेकर गले में लटकाने की कोशिश कर रहा था, इसी दौरान अचानक से नाग सांप ने संदीप के हाथ में काट लिया। यह घटना लोहरदगा शहरी क्षेत्र के कृषि मार्केट के समीप हुई है। वहां पर सपेरा सांपों का खेल दिख रहा था। तभी वहां पर संदीप पहुंचा और उसने सपेरा से नाग लेकर अपने गले में लपेटने की कोशिश की।

जिसके बाद नाग ने उसे काट लिया। जिससे संदीप की स्थिति गंभीर हो गई। उसके बाद आनन-फानन में संदीप को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल संदीप की हालत स्थिर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें - 

VIDEO: 40 दिन में 7 बार काटा सांप ने! युवक बोला- काटने से पहले सपने में आता है; पढ़ें चौंकाने वाले दावे में कितनी सच्चाई

गुमला के बिशुनपुर में सांप ने किसान को काटा

बिशुनपुर थाना क्षेत्र के बनालात स्थित बोरांग गांव निवासी 30 वर्षीय किसान सोमरा उरांव को शुक्रवार की शाम एक जहरीले सांप ने डस लिया।

सर्पदंश से किसान की स्थिति बिगड़ने लगी तब परिवार जनों ने इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिशुनपुर लाया। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार उपरांत के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला रेफर कर दिया गया। सोमरा की पत्नी कांति देवी ने बताया कि उनके पति को सांप ने दूसरी बार डसा है।

यह भी पढ़ें -

सांप के काटने से अब नहीं जाएगी लोगों की जान! ये दवा हो सकती है कारगर, कोबरा के जहर को भी देगा मात