Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्लैक में ट्रेन टिकट बेचने वाले सावधान! कालाबाजारी के खिलाफ चला छापेमारी, कुडू में एक को किया गया गिरफ्तार

Train Tickets ट्रेन टिकट की कालाबाजारी करने वालों को सावधान हो जाने की जरूरत है। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत जिले के कुडू बस स्टैंड के समीप एक युवक को भारी मात्रा में रेलवे टिकट के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए युवक को गुरुवार को रांची स्थित रेलवे न्यायालय में भी प्रस्तुत किया गया।

By Vikram Chouhan Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 22 Dec 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
ब्लैक में ट्रेन टिकट बेचने वाले सावधान! कालाबाजारी के खिलाफ चला छापेमारी, कुडू में एक को किया गया गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कुडू (लोहरदगा)। लोहरदगा में रेलवे टिकट की कालाबाजारी रोकने को लेकर आरपीएफ और सीआइबी की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत जिले के कुडू बस स्टैंड के समीप एक युवक को भारी मात्रा में रेलवे टिकट के साथ गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार युवक की पहचान लोहरदगा जिले के कुडू निवासी मोहम्मद जमील खान के पुत्र अफसर आलम के रूप में हुई है। अफसर आलम के पास से पांच नए रेलवे टिकट और 49 पुराने रेलवे टिकट सहित कुल 1,22,561 रुपये मूल्य के 54 रेलवे टिकट बरामद किए गए हैं। इसके अलावा आरपीएफ और सीआइबी की टीम ने एक मानिटर, एक सीपीयू, एक डेस्कटाप, एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

रांची स्थित रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया युवक

गिरफ्तार किए गए युवक को गुरुवार को रांची स्थित रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। आरपीएफ के लोहरदगा प्रभारी आरपी सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि कुडू बस स्टैंड के समीप ट्रेवल्स हब नामक एक दुकान में रेलवे टिकट की कालाबाजारी की जा रही है, जिसके बाद सीआइबी और आरपीएफ की टीम ने आरपीएफ प्रभारी आरवी सिंह के नेतृत्व में संयुक्त रूप से छापेमारी की।

अभियान के तहत 10,977 रुपये मूल्य के पांच नए रेलवे टिकट और 1,11,583 रुपये मूल्य के 49 रेलवे टिकट बरामद किए गए। आरपीएफ की कार्रवाई के बाद रेलवे के टिकट की कालाबाजारी में संलिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। विगत 15 दिनों के भीतर आरपीएफ की ओर से यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले लोहरदगा शहरी क्षेत्र से एक युवक को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें -

रात के अंधेरे में राशन की कालाबाजारी करता पकड़ा गया डीलर, गरीबों के अनाज की जमकर लूट; अब जाकर हुआ खुलासा

'देश के सांसद सुरक्षित नहीं', मोदी सरकार से गुस्साए नेताओं का विरोध प्रदर्शन आज, आइएनडीआइए के नेता भी होंगे शामिल